MP में एक्टिव केस 27 हजार, सीएम बोले-क्राइसिस कमेटी तय करेगी कर्फ्यू में ढील कितनी

आज पूरे MP में हर स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होंगी। इसमें तय किया जाएगा कि 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में कैसे ढील दी जाएगी।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 1 जून से मध्य प्रदेश (MP) अनलॉक होने वाला है, इससे पहले संक्रमण की दर में काफी गिरावट देखी जा रही है, लेकिन मौत का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1476 नए केस सामने आए है और 60 की मौत हो गई। वही 5,059 लोग स्वस्थ होकर गए। इसके बाद MP में एक्टिव केस की संख्या घटकर 27256 हो गई है। इसी बीच अनलॉक 2021 (Unlock 2021) को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़े…Solar Eclipse 2021: 10 जून को साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा असर

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि MP में कोरोना संक्रमण लगातार नियंत्रित हो रहा है। शनिवार को 78,437 टेस्ट किए, उसमें से पाज़िटिव आए 1476 और 5,059 लोग स्वस्थ होकर गए। रिकवरी रेट बढ़कर 95.5% हो गई है तथा पाज़िटिविटी की दर घटकर 1.8% हो गई है। दो जिले आगर-मालवा और भिंड में कोई नया केस नहीं आया है। और 23 जिले ऐसे हैं जहां 10 से कम पाज़िटिव केस आए हैं। स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। फिर भी हमें सावधान रहना है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, सोमवार को केरल में मानसून की दस्तक

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि भिंड व आगर मालवा ज़िले में नया पॉज़िटिव केस नहीं आया है। 23 ज़िले ऐसे हैं जहाँ 10 से कम केस आये हैं। हमें अभी भी सावधान रहने की आवश्यकता है। आज पूरे MP में हर स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होंगी। इसमें तय किया जाएगा कि 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में कैसे ढील दी जाएगी। #COVID19 संक्रमण को रोकने, खत्म करने और नियंत्रण में करने की जवाबदारी जनता ने अपने कंधों पर उठाई है। आज जनता तय करेगी और सरकार उसी फैसले को लागू करेगी।

सीएम ने की पीएम की तारीफ

सीएम ने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार के ऐतिहासिक 7 साल पूरे हो रहे हैं। वैभवशाली और सशक्त भारत के निर्माण में यह 7 वर्ष मील के पत्थर के रूप में सदैव याद किए जाएंगे। उन्होंने देश के विकास को एक नई गति दी है वहीं दूसरी ओर जनकल्याण की अनेकों योजनाएं बनाई हैं।#COVID19 संक्रमण के विकट समय में एक मुख्यमंत्री के नाते मैंने सदैव उनसे मार्गदर्शन पाया है। जब भी समस्या आई मैंने पीएम से बात की और उन्होंने तत्काल समाधान दिया है। उनके देश की प्रगति और जन कल्याण के लिये हर समय जिद, जुनून और जज्बे को प्रणाम करता हूँ।