MP Weather Update: मप्र में 11 मार्च से बादल छाने के आसार, यहां बारिश-ओले की संभावना

मौसम विभाग (Weather Department)  की माने तो 8 मार्च सोमवार से दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर देखने को मिल सकता है। 9 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा।

Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के बाद और महाशिवरात्रि (Mahashivaratri)  से पहले एक बार फिर मप्र (MP Weather Update) का मौसम बदल सकता है।मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, 9 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में एंट्री करने से 11 मार्च से मध्य प्रदेश में फिर मौसम (weather) बदलने के आसार बन रहे है। इस दौरान राजधानी सहित प्रदेश में कई स्थानों पर बादल छा सकते हैं।वही तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र में अगले 24 घंटे में बादल छाने के आसार, यहां ओले-बारिश की संभावना

दरअसल, वर्तमान में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बने पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर के चलते मध्यप्रदेश के भोपाल समेत 21 जगहों पर रात के तापमान (Temperature)  में गिरावट दर्ज की गई है। वही राजस्थान(Rajasthan) और उत्तर प्रदेश (UP) में बारिश  (Rain) की संभावना बन गई है, जिसके चलते प्रदेश की फिजा में ठंडक घुलने के आसार है।हालांकि पिछले 24 घंटों में धूल भरी हवाएं जरुर देखने मिली है। अगले चौबीस घंटे में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग (Weather Department)  की माने तो 8 मार्च सोमवार से दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर देखने को मिल सकता है। 9 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। 11-12 मार्च को राजधानी सहित कई स्थानों पर बादल छा सकते हैं। इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है।

यह भी पढ़े.. CM Helpline: शहडोल कलेक्टर ने थमाया 12 अधिकारियों को नोटिस, वेतन काटने के निर्देश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का पूर्वानुमान ( Weather Forecast) है कि रविवार से पहाड़ी क्षेत्र में हिमपात शुरू हो सकता है। 7 मार्च को पंजाब व उत्तरी हरियाणा में बरसात के साथ ओलावृष्टि (Rain and Hail) के आसार है।वही 8 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ते ही ओलावृष्टि के साथ बरसात होती है तो ठंड का असर देखने को मिल सकता है। 6 से 7 मार्च को पंजाब में हल्की बारिश, 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली (Delhi), पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश-ओले के साथ हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ आंधी की संभावना है।

weather1 weather2 weather3