वित्त विभाग के आदेश से खुश नहीं MP के कर्मचारी, बोले-नहीं मिलेगा वास्तविक लाभ

Chhattisgarh Government employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को एक जुलाई 2020 एवं 1 जनवरी 2021 को देय वार्षिक वेतन वृद्धि मिलेगी,  जिसको लेकर वित्त विभाग ने आदेश जारी किया है। वही इसको लेकर कर्मचारियों में कोई खुशी नही है। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ का कहना है कि आज हुए आदेशानुसार काल्पनिक वेतन वृद्धि का किसी प्रकार का वास्तविक कोई लाभ कर्मचारी को नहीं मिलेगा।हालांकि इसका लाभ कर्मचारियों को अगस्त से मिलेगा और मूल वेतन में 6 फीसद का लाभ होगा। इस पर सरकार को 800 करोड़ रुपये सालाना अतिरिक्त खर्च करने पड़ेंगे।

IAS Transfer: MP गजब है- हर चौथे दिन में आईएएस तबादलों के लिये बैठक

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ (Madhya Pradesh Third Class Government Employees Union) के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने कहा है कि सरकार को जुलाई 2020 से काल्पनिक वेतन वृद्धि को भी मूल वेतन वृद्धि मानकर वेतन वृद्धि देने के आदेश जारी करना थे ताकि कर्मचारी को उसका लाभ मिलता आज हुए आदेशानुसार काल्पनिक वेतन वृद्धि का किसी प्रकार का वास्तविक कोई लाभ कर्मचारी को नहीं मिलेगा। जुलाई 2021 से वार्षिक वेतन वृद्धि मिलेगी 600 से ₹4500 प्रति माह का लाभ होगा। जुलाई 2020 से वेतन वृद्धि ना देकर 1 साल में 7200 से ₹54000 का कोई लाभ नहीं मिला।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)