मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, सैलरी में होगी बंपर बढोतरी

Pooja Khodani
Updated on -
कर्मचारियों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारियों (MP Government Employees) और पेंशनर्स का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान के बाद संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश की शिवराज सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और राहत में 5 प्रतिशत की (7th Pay Commission) बढ़ोत्तरी कर सकती है। इससे प्रदेश के 7 लाख से ज्यादा कर्मचारी और पेंशनर्स लाभंवित होंगे। सरकार पर 350 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।माना जा रहा है उपचुनाव से पहले यानि अगले महिन तक कर्मचारियों को गुड न्यूज मिल सकती है।वही प्रमोशन में आरक्षण का फैसला भी जल्द सुलझने के आसार है।

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ाया 11% DA, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

दरअसल, वर्तमान में प्रदेश में कर्मचारियों को 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। संभावना जताई जा रही है कि दीवाली से पहले शिवराज सरकार 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर सकती है, जिसके बाद 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता हो जाएगा। इस संबंध में वित्त विभाग द्वारा प्रस्ताव बनाकर भी मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा जा चुका है, अब इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को लेना है। इस बात को बल शुक्रवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान- मध्यप्रदेश में कर्मचारियों को दीवाली से पहले खुशखबरी मिलेगी, कर्मचारी भाई थोड़ा धैर्य रखे। प्रदेश सरकार कर्मचारियों के हितों का बराबर ध्यान रखती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)