MP लोकसभा चुनाव 2024-पहले दो चरणों में कम वोटिंग ने बढ़ाई चुनाव आयोग की चिंता, बचे दो चरणों के लिए कलेक्टर्स को निर्देश जारी

तीसरे और चौथे चरण में मतदान वाले लोकसभा संसदीय क्षेत्रों से संबंधित कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये यह निर्देश दिये।

MP LOKSABHA ELECTION 2024 : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता जागरूकता गतिविधियां बढ़ाने के निर्देश दिये है, दरअसल मध्यप्रदेश में पहले और दूसरे चरण में हुए कम मतदान ने चुनाव आयोग को भी चिंता में डाल दिया है। मध्यप्रदेश में अगले दो चरणों के बचे हुए चुनाव के मतदान के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश जारी किए है।

“चलें बूथ की ओर अभियान”
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने सोमवार को तीसरे और चौथे चरण में मतदान वाले लोकसभा संसदीय क्षेत्रों से संबंधित कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये यह निर्देश दिये। अनुपम राजन ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये रणनीति बनाकर विशेष गतिविधियां आयोजित करें, ताकि हर मतदाता को यह याद रहे कि मतदान के दिन उसे वोट करना ही है। उन्होंने निर्देश दिए कि एक और 7 मई 2024 को सभी मतदान केन्द्रों में “चलें बूथ की ओर अभियान” चलायें। इसमें मतदाताओं से जीवन्त संवाद करें, उन्हें यह समझायें कि वोट करना उनका संवैधानिक अधिकार है। इसलिये हर मतदाता वोट जरूर करें। मतदाता जागरुकता गतिविधियों में और तेजी लायें। हर जरूरी उपाय कर मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने के लिये जागरुक करें तथा अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करायें।

Continue Reading

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj