जबलपुर EOW के खुलासे के बाद सामने आया प्रोफेसर के आलीशान बंगले का VIDEO

jabalpur eow

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज बुधवार सुबह ईओडब्ल्यू (Jabalpur EOW) ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के प्राध्यापक अशोक साहू और पत्नी तृप्ति गुप्ता के घर छापेमार कार्रवाई कर बड़ा खुलासा किया है। आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई इस कार्रवाई में अबतक करोड़ों का खुलासा हो चुका है।अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनके अलीशन बंगले को दिखाया गया है।

शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, 29 मार्च को होगा कार्यक्रम, युवाओं को मिलेगा लाभ

खास बात ये है कि इस वीडियो को तृप्ति गुप्ता ने ही पोस्ट किया है।वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि घर को सजाने के लिए कितनी महंगी चीजों और फर्नीचर का इस्तेमाल किया गया है।वीडियो की शुरूआत में खुद दोनों दम्पत्ति घर का द्वारा खोलते है और अपनी सम्पत्ति के बारे में बताते हुए नजर आ रहे है।फिलहाल EOW की कार्रवाई जारी है। अबतक तीन प्लॉट, एक आलीशान बंगला,LIC में निवेश और वाहन क्रय के तथ्य सामने आए है।

The Kashmir Files: जम्मू में जाकर फिल्म देखेंगे मध्य प्रदेश के गृह मंत्री

बता दें कि प्रोफेसर अशोक साहू की पत्नी डॉ तृप्ति गुप्ता मेडीकल यूनिवर्सिटी (Medical University ) की पूर्व डिप्टी रजिस्ट्रार भी रह चुकी है।इससे पहले मेडिकल छात्रों के फेल और पास कराने के मामले में भी तृप्ति गुप्ता का नाम सामने आया था। प्रोफेसर अशोक साहू और उनकी पत्नी प्राध्यापक तृप्ति गुप्ता पर आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई जारी है, शाम तक बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

अबतक हुआ इतनी संपत्ति का खुलासा

  • जांच में पाया गया है कि कुल वैध संपत्ति से उनके पास 3 करोड़ 15 लाख 13 हजार 308 रुपए है।
  • इसी अवधि में उन्होंने कुल 5 करोड़ 44 लाख 22 हजार 521 रुपए की संपत्ति अर्जित और व्यय की है।
  • वैध स्रोत के अलावा 72% अधिक संपत्ति अर्जित और व्यय की गई है।
  • LIC में निवेश ₹5 लाख 68 हजार 256 रुपए का।
  • जबलपुर में भूखंड क्रमांक 54।
  • COD कॉलोनी, जबलपुर।
  • भूखंड क्रमांक MIG-516 मेन रोड।
  • धन्वन्तरी नगर जबलपुर।
  • भूखंड क्रमांक MIG 517 मेन रोड धन्वन्तरी नगर जबलपुर में 1 करोड़ 56 लाख 90 हजार 944 रुपए ।
  • भवन निर्माण के लिए किया गया खर्च 2 करोड़ 34 लाख 53 हजार 208 रुपए है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News