MP News: आंदोलन की राह पर फिर जूडा, 24 फरवरी से हड़ताल, ये है प्रमुख मांगे

Pooja Khodani
Published on -
mp patwari news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एक बार फिर हड़ताल (MP Ayurveda Juda Strike 2022) की दस्तक होने जा रही है। 24 फरवरी को आयुर्वेद जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाने वाले है। इस हड़ताल में प्रदेश के 7 सरकारी और 13 प्राइवेट आयुर्वेदिक कॉलेज शामिल होंगे। जूडा ने आयुष विभाग (Department of AYUSH) के अफसरों, मप्र मेड़िकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर प्रबंधन और सरकार पर भेदभाव के आरोप लगाए।वही उन्होंने जबलपुर की मेडिकल यूनिविर्सिटी से से अलग एक आयुष विश्वविद्यालय का गठन और आयुष औषधालय खोलने समेत कई मांगे रखी है।

Teacher Recruitment: 23 फरवरी को 43000 चयनित शिक्षकों को मिलेगा तोहफा, जानें सैलरी-ज्वाइनिंग डिटेल्स

मंगलवार को राजधानी में भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित प्रदेश के दूसरे आयुर्वेदिक कॉलेजों (mp Ayurvedic Colleges) के आयुर्वेद चिकित्सा छात्रों ने एक पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया है कि डॉक्टर होने के बावजूद उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है, उन्होंने मध्य प्रदेश के आयुष विभाग के अफसरों, मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर प्रबंधन और सरकार पर भेदभाव के आरोप लगाए और सुनवाई ना करने की बात कही है। इसी के चलते वे अब 24 फरवरी से काम बंद हड़ताल करेंगे। इसके पहले अपने कॉलेजों में दो दिन सफाई और गांधीगिरी करेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)