Bank Holidays 2021: जुलाई में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

bank holiday in august 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जुलाई महिना शुरु होने में अभी 6 दिन बाकी है, इसके पहले बैंक से संंबंधित (Bank Holiday 2021) कोई काम हो तो जल्द निपटा लें क्योंकि जुलाई (1 July 2021) महिने में शासकीय अवकाश के साथ शनिवार रविवार को जोड़कर 15 दिन बैंक बंद (Bank Holiday 2021) रहने वाले है, हालांकि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन  (Online transaction) और ऑनलाइन ट्रांसफर (Online Transfer) जारी रहेगा, लेकिन बैंक बंद होने से एटीएम (ATM) में कैश की किल्लत हो सकती है।वही चेक वगैरह के काम भी प्रभावित हो सकते है।

MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, 1 दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दरअसल, अगर बैंक से संबंधित कोई जरुरी काम है तो जल्दी से निपटा लें, क्योंकि जुलाई में करीब 15 दिन बैंक बंद रहने वाले है। RBI (Reserve Bank Of India) की ओर से  जुलाई महिने की बैंकिग हॉलिडे लिस्ट (Bank holidays list) जारी कर दी गई है। इसमें राज्यों के हिसाब से बैंकी की छुट्टियां शामिल है। July 2021 में बैंकरों को त्यौहार के लिए 9 छुट्टियां मिलेंगी। इसके अलावा 6 छुट्टियां शनिवार और रविवार को होंगी तो कुल मिलाकर 15 दिनों की छुट्टियां होंगी। हालांकि 9 छुट्टियां राज्यों के हिसाब से होगी तो सभी जगह के बैंक बंद नहीं रहेंगे, जिस राज्य में छुट्टी होगी सिर्फ वहां के बैंकों में कामकाज नहीं होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)