Bhopal News: भोपाल कलेक्टर बोले- जहां ज्यादा केस वहां करें सर्वे, निर्देश जारी

bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्य प्रदेश Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शनिवार को 62 नए कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) मिले है, इसमें से 22 मरीज रिपीट पॉजिटिव के साथ कोलार क्षेत्र एक बार फ‍िर हॉटस्‍पॉट (Hotspot  बन गया है। वही दूसरी तरफ मप्र में मौसम के बदलाव (MP Weather Changes)  के कारण स्वाईन फ्लू सीजनल इन्फ्लूएन्जा एच-1 एन-1 की संभावना भी बढ़ गई है, ऐसे में भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) सीजनल इन्फ्लूएन्जा (H1-N1) के उपचार एवं रोकथाम के निर्देश जारी किए है।

Bhopal News: भोपाल कलेक्टर का बड़ा फैसला, लगाया प्रतिबंध, आदेश जारी

भोपाल  कलेक्टर अविनाश लवानिया (Bhopal Collector Avinash Lavania)  का कहना है कि मौसम के बदलाव के कारण स्वाईन फ्लू सीजनल इन्फ्लूएन्जा (Swine flu season influenza) एच-1 एन-1 के प्रकरण होने की संभावना होती है, इसके चलते सतत सतर्क रहने एवं संभावित सीजनल इन्फ्लूएन्जा एच-1 एन-1 के मरीजों की स्क्रीनिंग, निदान, उपचार व रोकथाम के लिये दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)