Bhopal News: निगमायुक्त का कर्मचारियों को निर्देश- हुई कम वसूली तो रुकेगी वेतनवृद्धि

वार्ड 18 के कंप्यूटर ऑपरेटर को ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर निगमायुक्त ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर के 1 दिन की सैलरी काटने के निर्देश दे दिए हैं।

bhopal news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (bhopal) में अब निगमायुक्त (Municipal commissioner) ने सख्त रुख अपनाया है। पिछले दिनों वार्ड कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी (Municipal Corporation Commissioner KVS Chaudhary Kolsani) ने पिछले वर्ष की तुलना में इस साल करों के ज्यादा वसूली करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं वसूली ना किए जाने पर अधिकारी प्रभारी के दो-दो वेतन वृद्धि रोकने की चेतावनी भी दे दी है।

दरअसल वार्ड कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे नगर निगम आयुक्त ने जोनल अधिकारी झलकारी के सहायक यंत्री और वार्ड प्रभारी को चेतावनी दी है। यदि पिछले साल की तुलना में इस साल 20 फीसद अधिक वसूली नहीं की गई तो दो वेतनवृद्धि को रोक दिया जाएगा। इतना ही नहीं निगमायुक्त ने करों की वसूली के लिए सभी को घर-घर जाकर वसूली करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: शिवराज सरकार ने छात्रों को दी बड़ी राहत, ऐसे मिलेगा लाभ

ज्ञात हो कि निगमायुक्त ने वार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया इसके साथ ही वसूली और वर्तमान वसूली के साथ अन्य जानकारी प्राप्त की। इतना ही नहीं निरीक्षण के दौरान वार्ड 18 के कंप्यूटर ऑपरेटर को ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर निगमायुक्त ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर के 1 दिन की सैलरी काटने के निर्देश दे दिए हैं।

निगमायुक्त ने कहा कि किसी भी सूरत में किसी भी कर्मचारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी को प्रशासन के निर्देशों का पालन करना है और तय समय सीमा के अंदर कार्य को पूरा करना है।