कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस पार्टी में शामिल हुए पूर्व सांसद

Congress leaders says : only mamata can defeat BJP

कांग्रेस

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (Congress) के पूर्व नेता अशोक तंवर मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। तंवर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी सहयोगी थे। इसी साल फरवरी में उन्होंने एक नई राजनीतिक पार्टी ‘अपना भारत मोर्चा’ की शुरुआत की थी।

इससे पहले अक्टूबर 2019 में, उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्होंने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) को अपना समर्थन दिया और चुनावों में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार किया। बनर्जी का राजधानी का दौरा संसद के शीतकालीन सत्र से कुछ दिन पहले हो रहा है, जो 29 नवंबर से शुरू होने वाला है।

Read More: MP News: 20 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा का आगामी शीतकालीन सत्र, अधिसूचना जारी

इस बीच, टीएमसी में शामिल होने के बाद, अशोक तंवर ने कहा कि वह ममता बनर्जी की पार्टी का हिस्सा बनकर भाग्यशाली महसूस करते हैं। उन्होंने हिंदी में लिखा आदरणीय ममता दीदी के कुशल नेतृत्व में बंगाल में हुए विकास, जनहित में काम और देश के प्रति उनके दृष्टिकोण ने मुझे TMC से जुड़ने के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि केवल ममता बनर्जी ही भाजपा को हरा सकती हैं। उन्होंने कहा आज केवल एक ही नेता है जो भाजपा को हरा सकता है। ममता बनर्जी ने उन्हें बंगाल में हराया। जैसे किसानों ने इस सरकार को अपनी मांगों के आगे झुकाया, मुझे लगता है कि विपक्ष को भी एक साथ आने और 2024 में भाजपा को हराने की जरूरत है।

टीएमसी ने कहा कि आज, congress के पूर्व सांसद श्री अशोक तंवर mamata banerjee और abhishek banerjee की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हुए। हरियाणा में एक प्रमुख चेहरे और एक अनुभवी राजनेता के रूप में, हम निश्चित हैं कि एक साथ हम सभी लोगों के कल्याण को सुनिश्चित करेंगे। इससे पहले दिन में, कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और जद (यू) के पूर्व नेता पवन वर्मा भी टीएमसी में शामिल हो गए।