कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कई कांग्रेसी MLA बीजेपी में होंगे शामिल!

उन्हें पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा एमपीसीसी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

नगरीय निकाय चुनाव

मणिपुर, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस हाईकमान (congress high command) सहित कई राज्य में कांग्रेस पार्टी के अंदरूनी कलह की खबर लगातार सामने आती रही है। इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस पार्टी (congress party) को बड़ा झटका लगा है। जहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा (resign) दे दिया है। वहीं कई समाचार एजेंसियों की मानें तो कांग्रेस पार्टी से बगावत कर आठ विधायक भी जल्द BJP में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल मणिपुर में कांग्रेस अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई है लेकिन मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम (Govinddas Konthoujam) ने अपने पद से इस्तीफा देकर सियासी हलचल तेज कर दी है। इसी बीच खबर आ रही है कि जल्द कांग्रेस के आठ विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जिससे कांग्रेस के बीच संकट की स्थिति पैदा हो गई है।

Read More: Punjab Politics: सिद्धू का भारी विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस से धक्कामुक्की

कोंथौजम बिष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार कांग्रेस विधायक और MPCC के कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक थे। राज्य के दिग्गज नेताओं में उनकी गिनती है इसके साथ ही साथ मणिपुर सरकार में वह कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। उन्हें पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) द्वारा एमपीसीसी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

वही मणिपुर में कांग्रेस की तरफ से उनका इस्तीफा कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी है। ज्ञात हो कि मणिपुर विधानसभा में 2022 में चुनाव होने वाले हैं। ऐसी स्थिति में बीजेपी खुद के पांव मजबूत करने में लगी हुई है। इसी बीच जून में जेपी नड्डा (JP nadda) ने मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष के पद में बदलाव किया था। भाजपा ने शारदा देवी को अपनी मणिपुर इकाई का अध्यक्ष भी नामित किया था।