हजारों पेंशनरों को दिवाली से पहले तोहफा, राशि जारी, जल्द खाते में आएगी पेंशन की रकम

पेंशनर्स की पेंशन के 175 करोड़ रुपये जारी कर दिए और कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया है कि बैंकिंग प्रक्रिया में एक दो दिन के अंदर सभी के खाते में पेंशन पहुंच जाएंगी।

Pensioners pension

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की बिजली कंपनी के पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। आंदोलन की चेतावनी और धरने प्रदर्शन के बाद बिजली कंपनी ने पेंशनरों की पेंशन के लिए फंड रिलीज कर दिया है। 2-3 दिन में पेंशनरों के खाते में पेंशन पहुंच जाएगी। इसका लाभ करीब 55000 पेंशनरों को मिलेगा।

यह भी पढ़े..लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, फिर बढ़ेगा 4% महंगाई भत्ता, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

दरअसल, एमपी बिजली कंपनियों से सेवानिवृत्त बिजली कर्मचारियों की सितंबर की पेंशन का भुगतान होना बाकी है। करीब 55000 बिजली कंपनी के पेंशनरों की बतौर पेंशन राशि 170 करोड़ लंबित है। मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने साफ किया है कि एमपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने बजट नहीं होने का हवाला देकर पेंशन देने से इंकार कर दिया है, वही बिजली की सब्सिडी का पैसा भी राज्य सरकार द्वारा ना मिलने की बात कही थी।

इसके चलते कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ने लगी और उन्होंने इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था, लेकिन 6 अक्टूबर तक कोई समाधान नहीं निकला।इसके बाद यूनाइटेड फोर पावर इम्प्लाइज एवं इंजीनियर्स संघ ने भुगतान ना होने पर 7 अक्टूबर शुक्रवार को जबलपुर, इंदौर और भोपाल समेत प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन किया और आगे भी आंदोलन को जारी रखने की चेतावनी दी। लेकिन इसके बाद ही कंपनी ने फंड रिलीज कर दिया।

यह भी पढ़े…MPPEB: उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट, 1200 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 14 अक्टूबर से शुरू होंगे आवेदन, जानें डिटेल्स

खबर है कि मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने पेंशनर्स की पेंशन के 175 करोड़ रुपये जारी कर दिए और कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया है कि बैंकिंग प्रक्रिया में एक दो दिन के अंदर सभी के खाते में पेंशन पहुंच जाएंगी। वितरण कंपनियों से राशि मिलने के बाद ही पेंशन के लिए राशि आवंटित की गई है। बैंक से कई पेंशनर्स को शनिवार या फिर सोमवार तक पेंशन पहुंच जाएंगी।