MP College: छात्रों के लिए बड़ी खबर, Offline होंगी कॉलेज परीक्षाएं, जल्द तैयार होगा फॉर्मूला

उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कॉलेज छात्रों (MP College Student 2021) के लिए बड़ी खबर है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने परीक्षाएं ऑनलाइन की बजाय ऑफलाइन (MP College Exam 2021) करवाने की बात कही है।  इसके लिए जल्द ही  प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक  बुलाई जाएगी और फॉर्मूला तय किया जाएगा।

MPTET Exam 2021: शिक्षकों की भर्ती के लिए 14 दिसंबर से भरे जाएंगे फॉर्म, इस दिन होगी परीक्षा

सोमवार को उज्जैन पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कॉलेज के एक्जाम ऑनलाइन नहीं, ऑफलाइन (Offline College Exam 2021-22) ही लिए जाएंगे। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग सभी विश्वविद्यालयों के अंतर्गत होने वाली UG और PG सेमेस्टर और वार्षिक पद्धति की परीक्षाएं ऑफलाइन परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होकर परीक्षा कराने की योजना तैयार कर रहा है और कॉलेजों को भी निर्देश जारी कर दिए गए । परीक्षा को लेकर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति की बैठक जल्द बुलाई जाएगी और इसका फॉर्मूला तय किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)