MP School: छात्रों के लिए काम की खबर, स्कूलों का समय बदला, प्राचार्यों को भी ये निर्देश जारी

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूली छात्रों (MP School Student) के लिए काम की खबर है। ठंड के मौसम को देखते हुए अशोकनगर कलेक्टर ने स्कूल के समय में परिवर्तन किया है।अब 8:30 बजे से कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है।वही देश की आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत डाक विभाग द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) के सहयोग से टीकमगढ़ में 15 दिसंबर को पोस्ट कार्ड अभियान आयोजित किया जाएगा।इसके लिए प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए गए है।

MPTET Exam 2021: शिक्षक भर्ती के लिए अप्लीकेशन विंडो ओपन, मार्च में परीक्षा, जानें नियम-पात्रता

अशोकनगर कलेक्‍टर (Ashoknagar Collector) आर उमामहेश्‍वरी के निर्देशानुसार DEO नीरज कुमार शुक्‍ला द्वारा जिले में सर्दी प्रांरभ होने के कारण विद्यालयों में अध्‍ययनरत छात्र छात्राओं के स्‍वास्‍थ्‍य पर प्रतिकुल प्रभाव पडने की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिले में प्रात: संचालित होने वाले समस्‍त शासकीय,अशासकीय एवं CBSE से संबद्ध विद्यालय 15 दिसम्‍बर 2021 से आगामी आदेश तक प्रात: 8:30 बजे से संचालित किए जाने आदेश जारी किया गया है। ऐसे समस्‍त शासकीय विद्यालय जो एक पारी में संचालित होते है वे पूर्वान्‍ह 10 बजे से अपरान्‍ह 05 बजे के बीच ही संचालित किए जाएगें। साथ ही ऐसे शासकीय विद्यालय दो पारी में संचालित होते है उनमे प्रथम पारी प्रात: 8:30 बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पारी दोपहर 12:15 बजे से सायं 05 बजे तक संचालित किए जाने के आदेश दिए गए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)