New Education Policy: MP के शिक्षकों के लिए काम की खबर, जल्द प्रारूप होगा फाइनल

teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के शिक्षकों (MP School Teacher) के लिए काम की खबर है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय मेंटरिंग ब्ल्यू बुक का एक ड्रॉफ्ट तैयार करने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश के सभी शिक्षक-प्राचार्य भाग लेंगे। इस कार्यशाला के निष्कर्षों के आधार पर नेशनल मेंटरिंग मिशन के द्वारा तैयार की जा रही “मेंटरिंग ब्ल्यू बुक” के प्रारूप को फाइनल किया जायेगा।

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, मध्य प्रदेश के IAS-IPS को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (National Education Policy 2020) में शिक्षकों के सहयोगी मार्गदर्शन (मेंटरिंग) के लिए नेशनल मेंटरिंग मिशन द्वारा तैयार की जा रही “मेंटरिंग ब्ल्यू बुक” के प्रारूप पर विमर्श के लिये 17 जनवरी को सुबह 11 बजे वर्चुअल कार्यशाला आयोजित की जाएगी। इसमें राज्य शिक्षा केन्द्र (state education center) द्वारा आयोजित इस कार्यशाला में संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र  धनराजू एस विषय प्रस्तावना की जानकारी देंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)