MP School: छात्रों को बड़ी राहत, 1 पाली में आयोजित होंगी कक्षाएं, स्कूलों का समय बदला

emrs admission 2022-23

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूल छात्रों (MP School Student) के लिए राहत भरी खबर है। शीतलहर के कारण ठंड बढ़ गई है। सुबह स्कूल जाने वाले छात्र ठंड से प्रभावित ना हो इसलिए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है और डीईओ को शीत लहर के प्रभाव को देखते हुए स्कूलों में भी समय निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं।इसी कड़ी में अशोकनगर, राजगढ़, भिंड, शिवपुरी समेत अन्य जिलों में जिला शिक्षा अधिकारियों (DEO) द्वारा समय परिवर्तन के आदेश जारी किए जा रहे है।

यह भी पढ़े. मप्र पंचायत चुनाव: आयोग ने जारी किए निर्देश, सीधे प्रस्ताव ना भेजें, मेडिकल बोर्ड गठित

भिंड जिला शिक्षा अधिकारी हरभुवन सिंह तोमर ने इस संबंध में आदेश जारी कर कहा है कि जिले में अब कोई भी स्कूल दो पालियों में संचालित नहीं हो सकेगा और स्कूल संचालन के लिए समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच रहेगा।। MP Board, CBSE-ICSE और अन्य बोर्ड से संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय प्राथमिक, माध्यमिक, हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल, केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय सुचारू रूप से 1 पाली में संचालित किए जाएंगे। इसके तहत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक एक पाली में ही संचालित किए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)