उपचुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, दिग्गज विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

वही 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

डिप्टी सीएम

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कई राज्यों में विधानसभा उपचुनाव (assembly by-election) की तारीखों का ऐलान हो गया। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य पार्टियां तैयारी में जुट गई है। इसी बीच बीजेपी को पश्चिम बंगाल (west bengal) में बड़ा झटका लगा है। दरअसल बीजेपी के विधायक सुमन रॉय (soumen roy) ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही बीजेपी विधायक (BJP MLA) ने ममता बनर्जी की टीएमसी (TMC) का दामन थामा है।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी (parth chatterjee) ने बताया कि कलियागंज से बीजेपी विधायक सुमन रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्थ चटर्जी ने कहा सुमन राय बंगाल की संस्कृति और विरासत को अक्षुण्ण नहीं रखना चाहते हैं। वही पार्टी के महासचिव के रूप में वह टीएमसी में उनका स्वागत करते हैं।

Read More: MP: केंद्र के समान DA-DR पर अड़े कर्मचारी, शिवराज सरकार को चेतावनी- दफ्तरों में लगेगा लॉकडाउन

वहीं कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुमन रॉय ने कहा कि वह टीएमसीपी (TMCP) के छात्र रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होने और टिकट पर चुनाव में जीत हासिल करने के बावजूद उनका दिल टीएमसी के साथ ही रहा। जिसके बाद आखिर उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का हाथ थामा है।

इतना ही नहीं बीजेपी से विधायक रहे सुमन रॉय ने कहा कि बीजेपी में जाना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उसके लिए वह लोगों से माफी मांगते हैं। बता दे कि इससे पहले आज चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की खाली पड़ी विधानसभा सीटों में तीन और उड़ीसा की एक सीट पर 30 सितंबर को उप चुनाव (by-election) कराने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल के भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर उपचुनाव होने हैं। सीटों पर चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है। 30 सितंबर को इन सीटों पर मतदान होगा। वही 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।