सीएम शिवराज ने मंत्रियों को दिए ये बड़े निर्देश, बोले-यादगार कार्य करके दिखाएँ

एमपी शिववराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।आगामी चुनावों से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने सरकारी योजनाओं पर फोकस करना शुरु कर दिया है।सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों को निर्देश दिए है कि मध्यप्रदेश दो चार नहीं अनेक योजनाओं में अग्रणी बने, इसके लिए सभी मंत्री विभिन्न क्षेत्रों में यादगार कार्य कर दिखाएँ ।गुजरात के राज्यपाल जनवरी में मध्यप्रदेश आकर प्राकृतिक कृषि के गुर भी सिखाएंगे।

OBC आरक्षण पर शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, आयोग को मिले ये महत्वपूर्ण निर्देश

दरअसल, शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) मंत्रालय में वाराणसी में हुए मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव के संबंध में मंत्रि- परिषद (Cabinet Meeting) के सदस्यों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश जिस तरह स्वामित्व योजना, सुशासन, आवास निर्माण और स्ट्रीट वेंडर्स के कल्याण की योजनाओं में देश में अग्रणी बना है, उसी तरह कृषि के विविधीकरण, खाद्य प्र-संस्करण, एक जिला-एक उत्पाद कार्यक्रम, रोजगार अवसरों में वृद्धि, पर्यटन विकास जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करके दिखाएगा। इसके लिए सभी मंत्री अपने नेतृत्व में प्रयासों को बढ़ाते हुए यादगार कार्य कर बेहतर परिणाम लाने का उदाहरण प्रस्तुत करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)