कैप्टन अमरिंदर की केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah से मुलाकात, सियासी हलचल तेज

संयोग से Punjab में assembly election महज पांच महीने दूर हैं।

punjab

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब (punjab) में एक बार सियासी संग्राम छिड़ गया है। दरअसल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amarinder singh)  देर शाम BJP के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (amit shah) से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब 45 मिनट चर्चा की गई। हालांकि मुलाकात को कैप्टन की टीम ने शिष्टाचार भेंट कहा है। वही कैप्टन ने कहा कि वह किसी राजनेता से इस दौरान मुलाकात नहीं करेंगे।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सिंह के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने की उम्मीद है। चर्चाओं की माने तो पंजाब के पूर्व सीएम को केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है।

Read More: MP News: BJP ने की प्रदेश कार्यसमिति सहित स्थाई सदस्यों की घोषणा, देखें लिस्ट

हालांकि सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार को कहा कप्तान अमरिंदर के दिल्ली दौरे के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है।जबकि ये महज शिष्टाचार भेंट है। उन्होंने कहा कि वह निजी दौरे पर हैं, इस दौरान वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और कपूरथला हाउस खाली करेंगे, कपूरथला हाउस राष्ट्रीय राजधानी में पंजाब के मुख्यमंत्री का आवास है। वहीँ उन्होंने कहा अनावश्यक अटकलों की कोई जरूरत नहीं है।

इस बीच अमरिंदर सिंह का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हुआ है ,जब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और पुरानी पार्टी को एक नए संकट में डाल दिया था। संयोग से पंजाब में विधानसभा चुनाव महज पांच महीने दूर हैं।