CBI Raid : जबलपुर में सीबीआई का छापा, 2 अधिकारी 3 लाख 10 हजार के साथ गिरफ्तार

NSE Scam Anand Subramanyam Arrested

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर जिले (Jabalpur District) में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने सैन्य कार्यालय गैरिसन इंजीनियरिंग वेस्ट एमईएस (MES) पर छापा (RAID) मारा है। सीबीआई ने दो अधिकारियों को 3 लाख 10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोप है कि बैरेक ऑफिसर सुजीत बैठा और स्टोर कीपर जयदीप शुक्ला ने सत्या एन्ड सन्स फर्नीचर का बिल पास करने के लिए 3.10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी।कार्रवाई के बाद से ही एमईएस में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, गैरिसन इंजीनियरिंग कार्यालय ने शहर के विभिन्न सैन्य कार्यालयों का फर्नीचर बनाने व मरम्मत का ठेका  सत्या एंड संस को दिया था, जिसका दस लाख रुपए का बिल हुआ था, जिसे पास करने के एवज में ऑफिस बैरक इंचार्ज सुजीत बैठा और स्टोर कीपर जयदीप शुक्ला ने कंपनी संचालक से 3 लाख 10 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) की मांग की थी। इसकी शिकायत कंपनी संचालक ने सीबीआई से की,  जिसके बाद सीबीआइ ने रिश्वतखोर अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई और आज बुधवार (Wednesday) को सुबह 10:30 बजे दोनों अभियंताओं की कंपनी संचालक से बात कराई और आधा घंटे बाद गैरिसन इंजीनियरिंग कार्यालय वेस्ट एमईएस में उन्हें रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)