CG : किसके हाथ में रहेगी CM की कमान, शुक्रवार को हो सकता है बड़ा फैसला

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के भविष्य को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला हो सकता है। दरअसल शुक्रवार को कांग्रेस के दिल्ली दरबार में इस बात पर मुहर लग सकती है कि भूपेश बघेल आनेवाले ढाई साल और मुख्यमंत्री रहेंगे या उनके स्थान पर टीएस सिंह देव (T.S. Singh Deo) को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

CM Shivraj की बड़ी घोषणा, 30 सितंबर तक शत-प्रतिशत लोगों को लग जाएगा वैक्सीन का पहला डोज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही उठापटक और तेज हो गई है। दरअसल छत्तीसगढ़ के लगभग तीन दर्जन विधायक चार्टर प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि दिल्ली दरबार के सामने उनकी परेड हो सकती है। इस परेड में इस बात को लेकर निर्णय हो सकता है कि क्या भूपेश बघेल को ही मुख्यमंत्री पद पर आगे कंटिन्यू रखा जाए या फिर उनके स्थान पर टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाया जाए। जो विधायक दिल्ली गए हैं उनमें देवेंद्र यादव, बृहस्पत सिंह, चंद्रदेव राय, कुलदीप जुनेजा, गुलाब सिंह कमरू, आशीष चंद्र बा, रेणु जोगी, ममता चंद्राकर प्रमुख हैं। शुक्रवार की दोपहर तक लगभग 50 विधायक दिल्ली पहुंच जाएंगे।

हालांकि राजनीतिक पंडितों का कहना है कि विधायकों का यह जमावड़ा भूपेश बघेल के पक्ष में हो रहा है। दिल्ली से हुई बैठक से लौटकर भूपेश बघेल ने दिए बयान दिया था कि ढाई साल का राग अलापने वाले कभी सफल नहीं होंगे। दिल्ली जाने वाली विधायकों का भी यही कहना है कि वे आलाकमान से मुलाकात करने जा रहे हैं और छत्तीसगढ़ के मुद्दों पर मजबूती के साथ चर्चा करेंगे। टीएस सिंह देव पहले से ही दिल्ली में है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार की सुबह दिल्ली पहुंच जाएंगे। इस बात की पूरी संभावना है कि शुक्रवार को होने वाली बैठक छत्तीसगढ़ के आने वाले दो साल के भविष्य पर मोहर लगा देगी और यदि किसी तरह का कोई परिवर्तन होता है तो यह अंतिम परिवर्तन होगा।