सीएम शिवराज की अधिकारियों को दो टूक- लापरवाही बर्दाश्त नहीं, दिए ये बड़े निर्देश

ऐसे कार्यों को लेकर लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अधिकारियों के कार्यों में धीमी गति को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने नाराजगी जताई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्य की गति तेज करने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। बता दें कि नगरीय प्रशासन (Urban administration) के कार्यों को सीएम डैशबोर्ड (CM Dashboard) पर लाया जाएगा।

बीते दिनों नगरीय प्रशासन की समीक्षा करते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अधिकारियों को लताड़ लगाई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लंबित योजनाओं की समीक्षा करते हुए उसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग (monitoring) करने की बात कही है। सीएम शिवराज ने लंबित योजनाओं की लिस्ट देखते हुए कहा कि एडवांस टेक्नोलॉजी (advance technology) के बाद भी कार्य को पूरा करने में इतना समय क्यों लगाया जा रहा है।

बता दें कि वर्ष 2014 में एक पेयजल योजना की शुरुआत की गई थी, जो अब तक पूरी नहीं हुई। योजना पर बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि योजनाओं के टारगेट को नजर में रखते हुए उसे सीएम डैशबोर्ड पर लाया जाएगा। इसके अलावा सीएमओ (CMO) इस कार्य की निगरानी करेंगे। वहीं मुख्य सचिव नगरीय प्रशासन के कार्यों के प्रति दिन मॉनिटरिंग करेंगे।

Read More: MP Crime: रंगदारी को लेकर बुकिंग एजेंट को मारी गोली, आरोपी फरार

रोड रेस्टोरेशन, सीवेज और पेयजल के कामों को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगाई है। सीएम शिवराज निकाह के कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा बिना कार्य पूरा हुए अधिकारियों द्वारा बता दिया जाता है कि काम पूरा हो गया है। जिससे लोग बेहद परेशान है। ऐसे कार्यों को लेकर लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी योजनाएं समय पर पूरी हो, काम की क्वालिटी अच्छी हो और तहसील के अंदर कार्य को पूरा किया जाए। वहीं सीएम शिवराज ने मंत्री भूपेंद्र सिंह (bhupendra singh) और सीएस इकबाल सिंह बैंस को कार्यों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

1 COMMENT

  1. Khargone office cmho dwara corona wariyars ko pareshan kiya ja rha he mang rahe he iccha mrityu collector se cm mahoday nirakaran ho

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here