इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में लगातार हो रही शिकायतों के निवारण में लापरवाही को लेकर पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Western Region Power Distribution Company) ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत शिकायत निवारण के संबंध में कंपनी अब जो जिले समाधान तेजी से करेंगे, उन्हें प्रशस्ती पत्र देगी, जो जिले लापरवाही बरतेंगे, उन्हें कारण बताओ नोटिस (Notice) जारी किया जाएगा। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर (Indore) के मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर ने यह घोषणा कर इंदौर-उज्जैन संभाग (Indore-Ujjain Division) के 15 जिलों को सूचना भी भेज दी है।
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मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर (Madhya Pradesh Western Region Power Distribution Company Indore) के मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर ने बताया कि बिजली कंपनी (electricity company) व्यवस्था सुधार एवं उपभोक्ताओं से सतत संपर्क के चलते MPWRPDC की सीएम हेल्प लाइन में शिकायतें सतत घटते क्रम में है। प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देशानुसार सीएम हेल्प लाइन में आने वाली शिकायतों की सघन मानिटरिंग की जा रही है। बुधवार को पूरे मप्र में जहां शिकायतों की संख्या सात हजार के करीब है, वहीं मप्रपक्षेविविकं की 15 जिलों से संबंधित शिकायतें 935 है।
टैगोर ने बताया कि शिकायतें और कम करने के प्रयास हो रहे है, जहां की शिकायतें पहुंच रही है, वहां तेजी से समाधान कराया जा रहा है। अगले माह से तेजी से समाधान करने वाले जिलों को प्रबंध निदेशक के हस्ताक्षर वाला प्रशस्ती पत्र मिलेगा, वहीं जहां शिकायतों पर संज्ञान लेने में लापरवाही बरती गई, उनके प्रभारी अधिकारियों को नोटिस जारी किया जाएगा। फोर्स क्लोज करने के पहले अधिकारी स्वयं मामले को देखेगा, इसी के बाद निर्णय ले सकेगा। इससे एक ओर जवाबदेही बढ़ेगी, वहीं कंपनी के प्रति सकारात्मकता का माहौल भी तैयार होगा।
यहां देखें किस जिले में कितनी शिकायतें
- इंदौर- 198
- उज्जैन- 111
- देवास – 107
- मंदसौर – 85
- खंडवा – 79
- खरगोन – 66
- आगर – 65
- रतलाम – 56
- धार – 50
- आलीराजपुर 5
- झाबुआ 7
- बड़वानी – 13