निकाय-पंचायत चुनाव: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या बोले CM शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम, देखें वीडियो

Pooja Khodani
Updated on -
शिवराज सिंह नरोत्तम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने आज बुधवार को सुनवाई करते हुए कहा कि 1 सप्ताह में आरक्षण नोटिफाई और अगले सप्ताह चुनाव कराने का नोटिफिकेशन जारी किया जाए। इस फैसले के बाद प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।

CBSE Term 2 Result 2022 पर बड़ी अपडेट, कॉपियों का मूल्यांकन शुरू, जानें कब जारी होगा रिजल्ट?

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और मैं अभिभूत हूं।||सत्यमेव जयते|| माननीय सर्वोच्च न्यायालय को मैं प्रणाम करता हूं। आज मुझे यह कहते हुए संतोष है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने का फैसला दिया है। अब पूरे आनंद के साथ ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव संपन्न होगा। सत्य की जीत हुई है, सुप्रीम कोर्ट को प्रणाम करता हूँ। हमने कहा था कि हम चुनाव चाहते है कांग्रेस ने पाप किया था, हमने हर संभव प्रयास किया, हमने ओबीसी आयोग का गठन किया। सर्वे के आधार पर हमने जो रिपोर्ट बनाई, निकायवार रिपोर्ट भी सौंपी रिपोर्ट प्रस्तुत की।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)