निकाय-पंचायत चुनाव: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या बोले CM शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम, देखें वीडियो

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और मैं अभिभूत हूं।||सत्यमेव जयते|| माननीय सर्वोच्च न्यायालय को मैं प्रणाम करता हूं।

शिवराज सिंह नरोत्तम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने आज बुधवार को सुनवाई करते हुए कहा कि 1 सप्ताह में आरक्षण नोटिफाई और अगले सप्ताह चुनाव कराने का नोटिफिकेशन जारी किया जाए। इस फैसले के बाद प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़े.. CBSE Term 2 Result 2022 पर बड़ी अपडेट, कॉपियों का मूल्यांकन शुरू, जानें कब जारी होगा रिजल्ट?

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और मैं अभिभूत हूं।||सत्यमेव जयते|| माननीय सर्वोच्च न्यायालय को मैं प्रणाम करता हूं। आज मुझे यह कहते हुए संतोष है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने का फैसला दिया है। अब पूरे आनंद के साथ ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव संपन्न होगा। सत्य की जीत हुई है, सुप्रीम कोर्ट को प्रणाम करता हूँ। हमने कहा था कि हम चुनाव चाहते है कांग्रेस ने पाप किया था, हमने हर संभव प्रयास किया, हमने ओबीसी आयोग का गठन किया। सर्वे के आधार पर हमने जो रिपोर्ट बनाई, निकायवार रिपोर्ट भी सौंपी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

कमलनाथ के विरोध के मामले पर सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ हमेशा षड्यंत्र ही करते रहे, कभी भी उनकी नीयत ओबीसी को न्याय देने की नहीं थी। मैं आज पूछ रहा हूं कमलनाथ जी क्यों आपके एडवोकेट जनरल ओबीसी के लिए 27% आरक्षण की बात थी तो कोर्ट में खड़े नहीं हुए?कमलनाथ जी, अब ओबीसी बहुत समझदार है, आपने पाप किया है वह जान गया है।इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि ये अन्याय है, ओबीसी को 14% से ज्यादा आरक्षण नहीं मिलेगा। बीजेपी सरकार ने कोर्ट में सही तरह से पक्ष नहीं रखा। ट्रिपल टेस्ट की रिपोर्ट भी सही नहीं दी। हम इस फैसले के खिलाफ है, ओबीसी को 27% आरक्षण दिया जाए।

यह भी पढ़े.. MP : कर्मचारी-प्राचार्य के लिए बड़ी खबर, आदेश जारी, रोकी जाएगी इंक्रीमेंट

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि OBC आरक्षण पर आज सत्य की जीत हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने अपनी बात को माननीय न्यायालय के समक्ष तथ्यों के साथ रखा।हमारे पक्ष को स्वीकार करने के लिए माननीय न्यायालय का बहुत-बहुत आभार। अब सरकार #OBCReservation के साथ चुनाव में जाएगी। OBC वर्ग की पीठ में छुरा घोंपने वाली कांग्रेस अब पश्चताप कर OBC वर्ग को टिकट देने के लिए सुझाव मांग रही है।मध्य प्रदेश का पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की असलियत को अच्छी तरह जानता है।

सरकार के प्रयास से ओबीसी वर्ग को मिलेगा लाभ

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर जो असमंजस था उसे खत्म कर दिया है, हमे गर्व है कि ओबीसी आरक्षण को लेकर जो हमारा संकल्प था वो पूरा हुआ। मध्य प्रदेश के अंदर ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव होंगे ओर इससे ओबीसी वर्ग को लाभ मिलेगा। कांग्रेस ओबीसी वर्ग को लाभ मिलने से रोकने का काम कर रही थी। भाजपा सरकार के प्रयासों से ओबीसी वर्ग को फायदा मिलेगा।