MP उपचुनाव : कांग्रेस का दावा- सर्वे में BJP को 1 भी सीट पर जीत की संभावना नहीं

एमपी कांग्रेस (MP Congress) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से जीत का बड़ा दावा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी। कांग्रेस के द्वारा लगातार दावा किया जा रहा है सर्वे में बीजेपी को एक भी सीट मिलती नही नजर आ रही है,

shivraj-kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में किसकी सरकार बनेगी और कौन मुख्यमंत्री होगा, इसका फैसला तो 10 नवंबर को होगा, लेकिन इसके पहले सियासी पारा हाई है। BJP हो या कांग्रेस (Congress) दोनों की तरफ से सरकार बनाने के बड़े दावे किए जा रहे है। जहां 15 महिनों में ही पतन का शिकार हुई कांग्रेस 28 सीटें जीतकर दोबारा वापसी का दम भर रही है, वही 6 महिनों से सत्ता पर विराजमान शिवराज सरकार (Shivraj government) 9 सीटें जीतकर परमानेंट होने का दावा कर रही है।

इसी बीच एक बार फिर एमपी कांग्रेस (MP Congress) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से जीत का बड़ा दावा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी। कांग्रेस के द्वारा लगातार दावा किया जा रहा है सर्वे में बीजेपी को एक भी सीट मिलती नही नजर आ रही है, जिसके चलते बीजेपी में हलचल मची हुई है। एक के बाद एक कांग्रेस द्वारा कई ट्वीट किए गए है , जिसमें अलग अलग दावे सामने आए है।

पहले ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा है कि ताज़ा सर्वे (Survey) ने उड़ाई बीजेपी की नींद। एक भी सीट पर जीत की संभावना नहीं।“लोकतंत्र जीत रहा, नोटतंत्र हार रहा”। दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा है कि 35 करोड़ मे बिकने वालों, कब मुँह छिपाओगे,दिन जब मतदान का होगा,सारे निपट जाओगे।तीसरे में लिखा है कि नाटक मंडली चाहे जो कर ले, —मुख्यमंत्री (Chief Minister) तो कमलनाथ (Kamal Nath) जी ही बनेंगे।

चौथे ट्वीट में लिखा है कि सच्चे हैं कमलनाथ,अच्छे हैं कमलनाथ। कमलनाथ जी ने प्रदेश में नैतिकता और सच्चाई से राजनीति करने की जो शुरूआत की है वो हम सभी को गौरवान्वित करता है। सच्चाई का है साथ, लौट रहे हैं कमलनाथ। पांचवें में लिखा है कि जब लोकतंत्र कलंकित होता है, जनता खुद मैदान में आकर मोर्चा सँभालती है। “जनता की जीत होगी” । इतना ही नही कमलनाथ सरकार का पतन और शिवराज सरकार का उदय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को लेकर भी कई ट्वीट किए गए है।

ऐसे में कई सवाल खडे होते है। कांग्रेस किस सर्वे के आधार पर ये बात कर रही है, क्या कांग्रेस ने 28 सीटों पर सर्वे करवा लिया है या ये सिर्फ कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कहा जा रहा है, या फिर उपचुनावों में जीत के लिए यह कांग्रेस का ओवर कॉन्फिडेंट है या फिर कॉन्फिडेंस। सवाल कई है ,लेकिन इसका जवाब तो जनता ही दे पाएगी और 10 तारीख को घोषित होने वाले चुनाव परिणाम।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here