अजय विश्नोई के समर्थन में कांग्रेस, पूर्व मंत्री बोले- पूरे महाकौशल को यह दर्द, BJP में हलचल

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने पूर्व मंत्री अजय विश्नोई का खुलकर समर्थन किया है।उन्होंने कहा कि ये दर्द सिर्फ अजय विश्नोई के दिल मे ही नहीं बल्कि महाकौशल के तमाम जनमानस में है।

अजय विश्नोई

जबलपुर, संदीप कुमार। शिवराज सरकार (Shivraj Government) के मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) के बाद पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी विधायक अजय विश्नोई (Ajay Vishnoi) ने ट्वीट ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। ट्वीट के बाद जहां बीजेपी (BJP) में हलचल तेज हो गई है, वही कांग्रेस (Congress) विश्नोई के समर्थन में उतर आई है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma के बाद अब लखन घनघोरिया (Lakhan Ghanghoriya) का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़े… पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के बयान से एक बार फिर गरमाई सियासत, बीजेपी में हलचल

दरअसल, पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने पूर्व मंत्री अजय विश्नोई का खुलकर समर्थन किया है।उन्होंने कहा कि ये दर्द सिर्फ अजय विश्नोई के दिल मे ही नहीं बल्कि महाकौशल के तमाम जनमानस में है।भारतीय जनता पार्टी की सरकार में महाकौशल की अनदेखी की गई है। महाकौशल-विंध्य (Mahakoshal-Vindhya) के हर विधायक की स्थिति कटे परिंदे जैसी हो गई है। अजय विश्नोई की वेदना बिल्कुल सही है, जिससे जनमानस में आक्रोश पनप सकता है। जितना दर्द अजय विश्नोई को अपनी उपेक्षा का हुआ है उतना ही दर्द महाकौशल की जनमानस को हुआ है।

वही राज्यसभा से कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha, Congress MP from Rajya Sabha) ने भी ट्वीट कर लिखा है कि अजय भाई यह पीड़ा समस्त महाकौशल और विंध्य भौगोलिक क्षेत्र की है। मंत्रिमंडल का संतुलन प्रजातांत्रिक मजबूरी और आवश्यकता है। सरकार बनाने के चक्कर में भाजपा (BJP) ने यह आवश्यक लोकतंत्र का पाठ दरकिनार कर दिया।इसका जवाब जनता निकट भविष्य में ज़रूर देगी।

यह भी पढ़े… MP Board: 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए नहीं हुआ ये महत्वपूर्ण काम, कैसे होगा मूल्यांकन

इससे पहले पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा (PC Sharma) ने अजय विश्नोई के ट्वीट पर एक शेर कहते लिखा है कि  “उसूलों पे जहाँ आँच आये टकराना ज़रूरी है, जो ज़िन्दा हों तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है। नई उम्रों की ख़ुदमुख़्तारियों को कौन समझाये,  कहाँ से बच के चलना है कहाँ जाना ज़रूरी है। वही कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा (Congress Media Coordinator Narendra Saluja) ने भी ट्वीट कर लिखा है कि सही कहा अजय विश्नोई जी , महाराज मंत्रिमंडल के गठन के बाद ना सिर्फ़ महाकौशल व विध्य ही नहीं उड़ सकता है बल्कि आप जैसे कई पार्टी के प्रति समर्पित , निष्ठावान , टिकाऊ विधायक अब फड़फड़ा ही सकते है , उड़ नहीं सकते है। चंद जयचंदो के दबाव में कई टिकाऊ लोगों के पर ही काट दिये गये है।

क्या लिखा है अजय विश्नोई ने ट्वीट में

दरअसल, अजय विश्नोई ने ट्वीट कर लिखा है कि “महाकौशल’ अब उड़ नहीं सकता फड़फड़ा सकता है! मध्यप्रदेश में सरकार का पूर्ण विस्तार हो गया है। ग्वालियर, चंबल, भोपाल, मालवा क्षेत्र का हर दूसरा भाजपा विधायक मंत्री है। सागर, शहडोल संभाग (Sagar And Shahdol Divisions) का हर तीसरा भाजपा विधायक (BJP MLA) मंत्री है।वही दूसरे ट्वीट में लिखा- “महाकौशल के 13 भाजपा विधायकों में से एक को तथा रीवा संभाग (Rewa Division) में 18 भाजपा विधायकों में से एक को राज्य मंत्री बनने का सौभाग्य मिला है। महाकौशल और विंध्य अब फड़फड़ा सकते हैं उड़ नहीं सकते। महाकौशल और विंध्य को अब खुश रहना होगा। खुशामद करते रहना होगा।” बधाई।