MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

रिसर्च विंग (research wing) द्वारा लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर स्टडी करने के निर्देश दिए गए हैं। स्टडी की रिपोर्ट सामने आने के बाद अन्य पहलुओं पर जांच करते ही शासन प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) की रफ्तार में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसको लेकर सीएम शिवराज (CM Shivraj) भी सख्त नजर आ रहे हैं। वही मंत्री और प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि आवश्यकता अनुसार जरूरी कदम उठाए जाएं। इसी बीच बढ़ते संक्रमण पर अब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग गांधी मेडिकल कॉलेज (gandhi medical college) सहित प्रदेश के सभी कॉलेज में कोविड सेंटर (covid ceters) की मंत्रालय से समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर और उन्हें टेस्टिंग रिपोर्ट (testing report) मरीजों को मिल जाना चाहिए। इसके साथ ही डीन (dean) और सीएमएचओ (CMHO) आपस में सामंजस्य बैठाकर अस्पताल के कार्य की देखरेख करें।

Read More: MP News: किसानों के लिए जरुरी खबर, 4 अप्रैल तक बंद रहेंगी यह मंडिया

इतना ही नहीं विश्वास सारंग ने कहा कि सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन सहित दवाइयों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रिसर्च विंग (research wing) द्वारा लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर स्टडी करने के निर्देश दिए गए हैं। स्टडी की रिपोर्ट सामने आने के बाद अन्य पहलुओं पर जांच करते ही शासन प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।

वही मंत्रालय में अहम बैठक करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के अलावा अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, आयोग निशांत वरवड़े और संचालक उल्का श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए अस्पताल में मरीजों को उत्तम व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए गए हैं।