Coronavirus: आज से भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू, अन्य जिलों में भी सख्ती, ये है नई गाइडलाइन

mp corona update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में तेजी से बढ़ रहे कोरोेना वायरस (Coronavirus) के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश के बाद आज बुधवार से भोपाल-इंदौर में (Bhopal-Indore) में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाया जाएगा, वही 10 जिलों में रात्रि 10 बजे बाजार बंद करने की व्यवस्था रहेगी। इसी बीच गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है। पिछले चौबीस घंटे में 817 (New Corona Patient) सामने आए है। साल 2021 में यह आंकड़ा (Coronavirus) सबसे बड़ा है।

MP Weather Alert: 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

दरअसल, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने कोविड 19 संक्रमण (Coronavirus)  के रोकथाम एवं बचाव के संबंध में नवीन दिशा निर्देश जारी किए हैं।इसमें भोपाल और इंदौर शहर में रात्रि 10बजे से प्रातः 6 बजे तक समस्त दुकानें एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। केमिस्ट,राशन एवं खानपान की दुकानों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा। समस्त गैर आवश्यक आवागमन बंद रहेगा, केवल आवश्यक सेवाएं अस्पताल (Hospital) , एयरपोर्ट(Airport) , रेलवे स्टेशन(Railway Station) और बस स्टैंड आने-जाने के लिए ही आवागमन की अनुमति रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)