दिग्विजय सिंह ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, विभिन्न परीक्षाओं में चयनित युवाओं को जल्द नियुक्ति देने की मांग

Digvijaya Singh'

Digvijaya Singh wrote a letter to CM Mohan Yadav : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होने अनुरोध किया है कि प्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में आयोजित की गई परीक्षाओं में, जिनके रिजल्ट घोषित होने के बाद उनपर गंभीर भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के कारण नियुक्तियां नही की गई हैं। उन मामलों में हुये भ्रष्टाचार की शीघ्र जांच पूरी करके पात्र युवाओं को नियुक्तियां दी जाए। इसी के साथ उन्होने दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग भी की है।

दिग्विजय सिंह द्वारा लिखा गया पत्र

अपने पत्र में दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि “प्रिय डॉ मोहन यादव जी..मैं आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप 1, 2, 4, 5 के पदों के साथ-साथ पटवारी, वनरक्षक, शिक्षकवर्ग-1, पुलिस कॉन्स्टेबल तथा कृषि विभाग के अंतर्गत ATMA प्रोजेक्ट हेतु विज्ञापित कुल 37790 पदों पर भर्ती के लिये मार्च 2023 से अगस्त 2023 तक परीक्षाएं आयोजित की गई थी। उक्त परीक्षाओं में से ग्रुप-2 और पटवारी परीक्षा के कुल 9073 पदों के रिजल्ट के अलावा किसी भी परीक्षा का अभी तक रिजल्ट घोषित नही किया गया है। जिन 9073 पदों का परिणाम घोषित किया गया है उन पर भी अभी तक गंभीर भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के कारण नियुक्तियां नही की गई हैं। भ्रष्टाचार के उक्त मामलों में सरकार द्वारा गठित जांच कमेटी को 30 अगस्त 2023 तक रिपोर्ट देनी थी जिसने अभी तक कोई रिपोर्ट नही दी है। इससे यह आशंका पुष्ट हो जाती है कि जिन परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिये गये थे उनमें हुये भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों पर भी सरकार लीपापोती करने का प्रयास कर रही है।”

“जहां मध्यप्रदेश में एक ओर लगातार बढ़ती बेरोजगारी के कारण युवाओं में व्याकुलता है वहीं परीक्षाओं के परिणाम नही आने और भ्रष्टाचार के कारण नियुक्तियों पर रोक लगा दिये जाने से प्रदेश के बेरोजगार युवक भारी हताशा और अवसाद का सामना कर रहे है। युवाओं में आत्महत्या की भावना विकसित हो रही है, जो बहुत ही दुःखद है। मेरा आपसे अनुरोध है कि उक्त परीक्षाओं में जिनके रिजल्ट घोषित कर दिये गये है उनमें हुये भ्रष्टाचार की शीघ्रातिशीघ्र जांच पूरी करके पात्र युवाओं को शीघ्र नियुक्तियां दी जाये। दोषियों पर कठोर कार्यवाही हो तथा जिन परीक्षाओं के परिणाम अभी तक घोषित नही किये गये हैं उनके परिणाम शीघ्र घोषित कर उन्हें नियुक्तियां दी जाए जिससे युवाओं में व्याप्त भयंकर रोष एवं अवसाद को नियंत्रित किया जा सके।”

दिग्विजय सिंह ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, विभिन्न परीक्षाओं में चयनित युवाओं को जल्द नियुक्ति देने की मांग

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News