रणबीर कपूर को ED का समन, 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया

Ranbir Kapoor

ED summons Ranbir Kapoor : बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। उन्हें 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ऑनलाइन बेटिंग ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया गया है। इस सट्टेबाजी ऐप का टर्नओवर करीब 20000 है और ईडी को अपनी तहकीकात में महादेव बुक ऐप और सट्टेबाजी मामले में छत्तीसगढ़ के कुछ राजनेताओं, पुलिस अधिकारियों के कनेक्शन का सबूत भी मिला है।

कई और सितारों से हो सकती है पूछताछ

सारा मामला ‘महादेव गेमिंग-बेटिंग ऐप’ से जुड़ा है। इस केस में पहले ही 15 से 20 फिल्मी सितारे ईडी की रडार पर हैं। रणबीर कपूर इस ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे। 200 करोड़ से ज्यादा महंगी ये शादी संयुक्त अरब अमीरात में हुई थी और यहां परफॉर्म करने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियों को बुलाया गया था। इनमें टाइगर श्राफ, नेहा कक्कड़, राहत फतेह अली खान, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरुचा और कृष्णा अभिषेक सहित कई और नाम शामिल हैं। इन सभी से पूछताछ हो सकती है और अब इस लिस्ट में रणबीर कपूर का नाम भी आ गया है। उन्हें 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ईडी को मिले डिजिटल सबूत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आलीशान शादी का वीडियो भारतीय एजेंसी को मिला है और इसके बाद वहां परफॉर्म करने गए सितारे भी उनकी नजर में गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस शादी में पानी की तरह पैसा बहाया गया। नागपुर से यूएई तक प्राइवेट जेट में मेहमानों को ले जाया  गया था। शादी के लिए मुंबई से वेडिंग प्लानर, डांसर्स, डेकोरेटर्स बुलाए गए थे और एक इवेंट कंपनी को इन सबके नाम पर 112 करोड़ रुपये हवाला के जरिए पहुंचाए गए। महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के मनी लॉन्ड्रिंग केस ईडी को डिजिटल सबूत मिले हैं और वो इसी आधार पर पूछताछ और जांच कर रही है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News