IPDS Scam में EOW ने शुरू की जांच, कई अधिकारियों को नोटिस, फर्जीवाड़े में चौकाने वाले खुलासे

देवास में बिजली कंपनी की जांच में 20 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में हुए कई घोटालों (scam) में सेपार्टी धीरे -धीरे खुलने लगी है दरअसल पर विद्युत वितरण कंपनी (power distribution company) के IPDS घोटाले में जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में बिजली कंपनी के अधिकारियों को नोटिस (notice) जारी किया गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार की योजना आईपीडीएस में फर्जी बिल जमा करने सहित विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सामग्री निजी ठेकेदार को बेचने और कंपनियों को बिना काम किए भुगतान सहित कई घोटाले उजागर हुए थे। जिसके बाद मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए। इसके बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने भी केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह को पत्र लिखकर इस घोटाले की जांच करवाने की मांग की थी।

Read More: MP News : कांग्रेस विधायक से परेशान व्यक्ति ने खाया जहर, हालत गंभीर

इस दौरान आईपीडीएस घोटाले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने जांच शुरू कर दी। इस मामले में अब तक इंदौर के अलावा देवास सहित अन्य शहरों में भी घोटाले की जानकारी सामने आई है। देवास में बिजली कंपनी की जांच में 20 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है।

वही फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद उसके बाद वकील अभिजीत पांडे ने घोटाले के दस्तावेजों को जमा किया है और इसकी शिकायत EOW में की थी। जिसके बाद एजेंसी द्वारा जांच शुरू की गई थी। वहीं अब तक बिजली विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों को नोटिस जारी कर बयान देने के लिए बुलाया गया है।