4.50 लाख पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, जल्द बढ़ सकती है 5% महंगाई राहत, बढ़ेगी पेंशन

2000 Rupee Note Exchange,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के पेंशनर्स (MP Pensioners) के लिए खुशखबरी है। सरकारी कर्मचारियों -अधिकारियों का महंगाई भत्ता 8 प्रतिशत बढ़ाने के बाद अब शिवराज सरकार (Shivraj Government) जल्द महंगाई राहत में 5 प्रतिशत (DR Hike) की बढोतरी कर सकती है।अगर ऐसा हुआ तो प्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर्स को पेंशन में लाभ मिल सकता है।इसको लेकर वित्त विभाग ने प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है, जिसे जल्द ही छत्तीसगढ़ सरकार के पास भेजा जा सकता है।ऐसा हुआ तो पेंशनर्स की पेंशन में बड़ा उछाल आएगा।

MP School: अब पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, आज शाम जारी हो सकता है आदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Chhattisgarh Government) ने पेंशनर्स के DR में पांच प्रतिशत वृद्धि की है,ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 8 प्रतिशत बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने के बाद अब राज्य की शिवराज सरकार पेंशनरों की महंगाई राहत (डीआर) में 5 प्रतिशत की बढोतरी कर सकती है। इसके लिए वित्त विभाग ने प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है, इसमें अक्टूबर से भुगतान किए जाने का जिक्र किया गया है। खबर है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ सरकार को यह प्रस्ताव भेजा जाएगा। उम्मीद है कि दिसंबर से पहले इस पर फैसला हो सकता है और पेंशनर्स को राहत मिल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)