नए साल से पहले MP के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए गुड न्यूज, अब मिलेगी ये सुविधा

जानकारी उपलब्ध हो जाने पर महालेखाकार कार्यालय द्वारा एसएमएस सुविधा का लाभ अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने लगेगा।

यूपी कर्मचारियों पेंशनरों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल 2022 से पहले MP के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए एक अच्छी खबर है।7th Pay Commission के तहत महंगाई भत्ते और राहत (DA/DR Hike) का लाभ मिलने के बाद अब मध्य प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों एक नई सुविधा मिलने जा रही है। अब एसएमएस से जीपीएफ संबंधी सारी जानकारी मिलेगी । महालेखाकार कार्यालय ग्वालियर ने अब कर्मचारियों को एसएमएस (SMS) सुविधा देने का फैसला किया है, इसके लिए कर्मचारियों से उनकी सभी पर्सनल डिटेल्स डाक या फैक्स द्वारा प्रधान महालेखाकार ने मंगवाई है।

यह भी पढ़े.. मप्र पंचायत चुनाव: आयुक्त ने दिए ये निर्देश, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, 18 दिसंबर को आरक्षण

दरअसल, महालेखाकार कार्यालय ग्वालियर (Accountant General Office Gwalior) द्वारा मध्यप्रदेश के अधिकारी और कर्मचारियों (MP Employees Officers) को शीघ्र जानकारी देने के लिये SMS सुविधा शुरू की जा रही है। SMS सुविधा के लिये कर्मचारी को अभिदाता का नाम, सामान्य भविष्य निधि खाता क्रमांक, मोबाइल नम्बर और E-MAIL ID की जानकारी निर्धारित प्रारूप में प्रधान महालेखाकार (लेखा-हकदारी) द्वितीय के ग्वालियर स्थित कार्यालय में डाक या फैक्स द्वारा भेजनी होगी।

यह भी पढ़े..MP College: छात्रों के लिए बड़ी खबर, Offline होंगी कॉलेज परीक्षाएं, जल्द तैयार होगा फॉर्मूला

प्रधान महालेखाकार गीताली तारे ने बताया कि अब अधिकारी-कर्मचारियों को महालेखाकार की ओर से आवश्यक जानकारी एसएमएस के माध्यम से दी जायेगी। राज्य शासन के ऐसे समस्त अधिकारी-कर्मचारी, जो सामान्य भविष्य निधि की पात्रता रखते हैं, उनसे मोबाइल नम्बर, ई-मेल आई.डी. और सामान्य भविष्य निधि खाते की जानकारी चाही है।  जानकारी उपलब्ध हो जाने पर महालेखाकार कार्यालय द्वारा एसएमएस सुविधा का लाभ अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने लगेगा।