जवाहरलाल नेहरु के लिए सिगरेट लेने इंदौर गया था सरकारी प्लेन, सारंग ने किया खुलासा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (former Prime minister Jawaharlal Nehru) पिछले काफी लंबे समय से बीजेपी (bjp) के निशाने पर हैं और गाहे-बगाहे उनके ऊपर देश में तुष्टीकरण की राजनीति करने और देश को बांटने के आरोप लगते रहे हैं। लेकिन बुधवार को मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (medical education minister vishwas sarang) ने एक नया खुलासा किया। उन्होंने बताया कि राजभवन (Raj bhawan) के वेबसाइट पर पड़े डॉक्यूमेंट (document) यह बताते हैं कि जिस समय जवाहरलाल नेहरू भोपाल (bhopal) आए थे तब उनकी पसंदीदा सिगरेट (cigarette) लेने के लिए प्लेन भोपाल से इंदौर (indore) गया था।

जवाहरलाल नेहरु के लिए सिगरेट लेने इंदौर गया था सरकारी प्लेन, सारंग ने किया खुलासा

इस बात को मुद्दा बनाते हुए सारंग ने कहा कि नेहरू परिवार ने देश को हमेशा लूटने का काम किया है और आजादी के बाद खस्ताहाल देश की हालत को देखते हुए विपरीत परिस्थितियों में इस तरह से जनता का पैसा फूंकने पर कांग्रेस के बड़े नेताओं को सफाई देनी चाहिए। राजभवन के दस्तावेजों के अनुसार जवाहरलाल नेहरू को खाने के बाद एक सिगरेट पीने की आदत थी और उनका मन पसंदीदा सिगरेट ब्रांड 555 था। जब भोपाल में उन्होंने खाना खाया और उसके बाद वह पसंदीदा ब्रांड नहीं मिला, इसीलिए आनन-फानन में एक प्लेन को इंदौर भेजा गया ताकि तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पसंदीदा सिगरेट भोपाल लाई जा सके। विश्वास सारंग के इस आरोप में सच्चाई राजभवन के डॉक्यूमेंट बयां कर रहे हैं और यह बेहद गंभीर मुद्दा है जिस पर आगे चलकर भी कांग्रेस (congress) के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है, क्योंकि नेहरू के ऊपर बीजेपी एक विलासिता पूर्ण जीवन जीने के आरोप पहले से  लगाती रही है।

ये भी देखिये – Sex Scandal : इस मंत्री पर लगे यौन शोषण के गंभीर आरोप, सेक्स टेप सामने आए

इसके अलावा पत्रकारों से बात करते हुए विश्वास सारंग ने यह भी कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi ने अगर आपातकाल (emergency) को भूल माना है तो वह मीडिया (media) के सामने आए और माफी मांगें। आपातकाल के दंश को कई लोगों ने झेला है।दिग्विजय सिंह (digvijay singh) को तमिलनाडु व पुंडुचेरी प्रत्याशी चयन समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि वे वहां भी बंटाधार करेंगे और उनका वहां जाना मध्यप्रदेश के कांग्रेसियों के लिए खुशी की बात है।

कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) के बारे में सारंग ने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के सिटीजन को वैक्सीन लगाई जा रही है आज दूसरा दिन है और अब तक कोई शिकायत नहीं है। निजी अस्पताल में भी किसी भी समय वैक्सीन लगवा सकते हैं। कांग्रेस के वचन पत्र बनाने के लिए ब्लॉक लेवल पर फीडबैक की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल दिखावे की पार्टी बनकर रह गई है। यहां आम कार्यकर्ता की कोई पूछ नहीं है। वहीं प्रदेश में सरकारी डॉक्टरो की कमी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के लिए बान्ड की प्रक्रिया सख्ती से लागू है। डॉक्टर्स गांव में जा रहे हैं और मेडिकल कॉलेजों की सीटें बढ़ाई जा रही है।