E-Taxi की खरीद पर 50% सब्सिडी देगी सरकार, खरीदी पर बिना कोलैटरल लोन की भी करेगी व्यवस्था, सीएम ने लिया फैसला

E taxi

E-Taxi Purchase Scheme : युवाओं को रोजगार प्रदान करने के इरादे से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राजीव गांधी स्टार्टअप रोजगार योजना के तहत प्रदेश के युवाओं को 50% सब्सिडी पर E–Taxi देने का फैसला लिया है। इस फैसले से न केवल सरकार को राज्य में रोजगार संबंधी समस्या को कम करने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे सरकार द्वारा ग्रीन इनिशिएटिव के तहत राज्य को 2026 तक ग्रीन स्टेट बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों में भी मदद करेगी।

E-Taxi स्कीम 

आपको बता दें कांग्रेस के हिमाचल चुनाव के प्रतिज्ञा पत्र में राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। जिसके तहत राजीव गांधी रोजगार स्टार्टअप योजना के पहले फेज़ में सरकार ने इस e taxi स्कीम की घोषणा की है। इस स्कीम के तहत प्रदेश में जो भी युवा, जिसकी उम्र 23 वर्ष से ज्यादा है, अगर वो ई टैक्सी खरीदता है उसे राज्य सरकार द्वारा गाड़ी की खरीद पर 50% की सब्सिडी दी जाएगी। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के बयान के अनुसार उसकी टैक्सी सरकार द्वारा सरकारी विभाग में भी पंजीकृत की जाएगी जिससे उसे महीने की एक बेहतर आमदनी हो सके।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।