पुलिस कमिश्नर सिस्टम: हरिनारायण चारी को इंदौर तो मकरंद को भोपाल की जिम्मेदारी, यहां देखें लिस्ट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली (Police commissioner system in Bhopal and Indore) को लागू होने के बाद नियुक्ति का दौर शुरु हो गया है। इंदौर के पहले पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा (Harinarayan Chari Mishra) होंगे वही मकरंद देवस्कर (Makarand Deuskar) को भोपाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हरिनारायणचारी मिश्रा 2003 बैच के सीनियर आईपीएस ऑफिसर है और इंदौर के डीआईजी भी रह चुके है, तो वही मकरंद देउस्कर मुख्यमंत्री सचिवालय में ओएसडी हैं।इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

यह भी पढ़े… MP Corona: आज फिर 15 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 150 पार, भोपाल में हालात गंभीर

हरिनारायण चारी मिश्रा बिहार के सिवान जिले के रघुनाथपुर से हैं। वे वहां अपनी स्कूली शिक्षा ले कर सिवान से बीएचयू आ गए। यहां से इतिहास विषय पर पोस्टग्रेजुएशन में टॉप किया। उसके बाद सिविल सर्विस की ओर कदम बढ़ा दिया और उनका आईपीएस (IPS) में चयन हो गया। हरिनारायण चारी मिश्रा इकलौते अफसर हैं। जो किसी भी विषय पर बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं, दर्शन पर भी इनकी गहरी रुचि है, सरलता सहजता और बेदाग चरित्र ही इस अफसर की पहली पहचान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)