MP में लॉकडाउन पर भारी Coronavirus, 1502 नए केस, सामने आया CM का बड़ा बयान

भारत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए केन्द्र ने नई गाइडलाइन (New Corona Guideline) जारी की है, वही दूसरी तरफ अन्य राज्यों की तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी दिनों दिन हालात भयावह होते जा रहे है। आज मंगलवार को आई रिपोर्ट में 1500 से ज्यादा नए केस (Coronavirus) सामने आए है, जो ना सिर्फ चौंकाने वाले है बल्कि MP सरकार के लिए चिंता का भी विषय बन गए है।

यह भी पढ़े.. Transfer: मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट

स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के अनुसार, मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1502 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज मिले है।हैरानी की बात तो ये है कि रविवार लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू  (Night Curfew) के बाद भोपाल (Bhopal) 362, इंदौर (Indore) 387 और जबलपुर (Jabalpur) 124 नए केस (Coronavirus)  सामने आए है।वही इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और बुरहानपुर में 1-1 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई।

इन आंकड़ों को देखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने चिंता जताई है और कहा कि #COVID19 फिर से संकट लेकर आ रहा है। संकट फिर से गहरा रहा है। बहुत मुश्किल से हमने कोरोना पर नियंत्रण किया था। मध्यप्रदेश में एक्टिव केस  की संख्या घटकर 141 के आसपास हो गई थी।लेकिन आज 1500 से ज्यादा है पूरे प्रदेश में। हमें समय पर संभलना होगा।

यह भी पढे.. व्यापार मेला: ग्वालियर कलेक्टर ने घटाई अवधि, अब 28 मार्च को होगा समाप्त

शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि मैं भोपाल में भी लोगों के चेहरे पर मास्क लगा रहा हूं। आज 11 बजे भोपाल में भी और भोपाल के माध्यम से प्रदेश की जनता को जागरूक किया। लेकिन इंदौर आये बिना मेरा दिल नहीं माना। क्योंकि अगर इंदौर खड़ा हो गया तो पूरा मध्यप्रदेश खड़ा हो जायेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर आ गई है। पॉजीटिव मिलने वाले प्रकरण बढ़ रहे हैं। हम सभी को सावधान रहना होगा। यदि लापरवाही करते हैं तो अपने, अपने परिवार, अपने प्रदेश और देश के लिए हम खतरा पैदा करेंगे। स्थिति भयावह न हो, इसलिए प्रत्येक नागरिक कोरोना से अपना बचाव करे। लापरवाही भारी न पड़े जाए, इसलिए सावधानियों का पालन किया जाए।

 

coronavirus coronavirus