MP News : उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज छात्रों को दी बड़ी राहत, मंत्री ने दिए यह निर्देश

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कॉलेजों (Colleges) के छात्रों (Student) के लिए राहत भरी खबर है। सरकारी व निजी कॉलेजों (Government And Private Colleges) के लिए उच्च शिक्षा विभाग (higher education department) द्वारा सत्र 2020-21 में सीएलसी (CLC) छठवें चरण की प्रक्रिया अन्तर्गत दस्तावेज जमा करने के लिये अंतिम अवसर प्रदान करते हुए तिथि में वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़े…कांग्रेस का दावा- विंध्य और महाकौशल के 50 BJP विधायकों ने बनाई दूरी, वरिष्ठ भी दरकिनार

इसके बाद विद्यार्थियों द्वारा अब 26 फरवरी 2021 तक टीसी(TC), माईग्रेशन (Migration) एवं अन्य दस्तावेज सत्यापन उपरांत जमा कराये जा सकते हैं।वही उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने युवाओं (Youth) की ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट (Training and Placement) के लिये महाविद्यालयों (Colleges) में स्थापित प्लेसमेंट सेल को प्रभावी बनाने के निर्देश दिये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)