Corona Update: कोरोना की भयावहता, मौत के आंकड़ों में हेराफेरी!

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) की स्थिति भयावह होती जा रही है। सरकारी स्त्रोत के अतिरिक्त कोरोना से मौत (death) के जो आंकड़ें सामने आ रहे हैं वो डराने वाले हैं। साथ ही ये सवाल भी खड़े करते हैं कि क्या सरकार (government) सही आंकड़ें छिपा रही है ? अगर सिर्फ राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां 27 मार्च लेकर 1 अप्रैल के बीच कोरोना गाइडलाइन के अनुसार 102 शवों का अंतिम संस्कार किया गया है, इनमें से 55 संक्रमित राजधानी के थे।

ये भी देखिये – Audio Viral: कोरोना की भयावहता की कहानी, अस्पताल संचालक के रिश्तेदार की जुबानी

कोरोना (Corona) को लेकर ये चौंकाने वाली स्थिति है। जानकारी के अनुसार केवल भदभदा विश्राम घाट पर 84 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के अनुसार किया गया, जिनमें से 41 शव भोपाल के थे। लेकिन सरकारी आंकड़े की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ बुलेटिन में बताया है कि इन 6 दिनों में कोरोना से केवल 6 मौते हुई है। भोपाल में कोरोना संक्रमण के कारण हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए भदभदा, सुभाष नगर और झदा कब्रिस्तान में ही अंतिम संस्कार की अनुमति है। 27 मार्च से 1 अप्रैल के बीच सुभाष नगर विश्राम घाट में 9 शवों का अंतिम संस्कार हुआ, जो सभी भोपाल के थे। वहीं झदा कब्रिस्तान में 9 शव दफनाए गए जिनमें से 5 भोपाल के थे और इस तरह आंकड़ा देखें तो पाएंगे कि कुल 102 शवों का अंतिम संस्कार हुआ जिनमें से 55 तो सिर्फ राजधानी के थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।