पति के साथ की करवा चौथ की शॉपिंग, फिर सारा सामान लेकर अपने जीजा के साथ भाग गई पत्नी

Karwa Chauth

आज देशभर में करवा चौथ का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी आयु की प्रार्थना करते हुए व्रत रखती है। आज अधिकांश स्थानों पर महिलाएं दिनभर निर्जला व्रत रहती हैं और शाम को चांद देखकर व्रत खोलती हैं। हालांकि अलग अलग जगहों पर इसे स्थानीय और धार्मिक मान्यतानुसार किया जाता है। समय में बदलाव के साथ अब कई पति भी अपनी पत्नी के साथ व्रत रखते हैं। इसे व्रत को पति पत्नी के पारस्परिक प्रेम और समर्पण का प्रतीक माना जाता है।

जीजा के साथ फरार हुई महिला

लेकिन करवा चौथ के दिन ही उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने अपने पति के साथ इस पर्व के लिए शॉपिंग की और फिर पत्नी अपने जीजा के साथ फरार हो गई। अशोक कुमार नाम के शख्स ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक कुछ समय पहले ही उसने अपनी पत्नी को करवा चौथ की शॉपिंग कराई थी। लेकिन करवा चौथ मनाने से पहली ही वो अपने जीजा के साथ भाग गई। पति का कहना है कि वो अपने साथ उनके 18 महीने के बेटे और शॉॉपिंग का सारा सामान भी ले गई है।

पति ने पुलिस से की गुहार

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी शादी चार साल पहले हुई थी। इस घटना के बाद वो और उसकी पत्नी की बहन दोनों हैरान परेशान हैं। एक तरफ उसकी पत्नी गायब है दूसरी तरफ पत्नी की बहन का पति। इस घटना से पूरे परिवार पर जैसे गाज गिर गई है। अब पति का कहना है कि भले ही पत्नी न लौटे लेकिन कम से कम उसका बच्चा उसे वापस दिलाया जाए। इतना ही नहीं, उसने गुस्से में ये तक कहा है कि अब वो पत्नी को बद्दुआ देने के लिए ये व्रत रखेगा। बहरहाल, पुलिस उसकी पत्नी की तलाश कर रही है और उसका कहना है कि महिला के मिलने पर दोनों को आमने सामने बैठाकर सुलह का प्रयास किया जाएगा। लेकिन फिलहाल ये घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News