Indore News : एक्शन मे इन्दौर कलेक्टर, निशाने पर भूमाफिया

manish-singh

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में निर्वाचन की व्यस्तता से मुक्त होते ही नगर निगम इंदौर (Indore Municipal Corporation) में रहनते हुए अपनी छाप छोड़ने वाले इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (Indore Collector Manish Singh) ने फिर से अपना रौद्र रूप दिखाया है। शनिवार रात पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Former Minister Jeetu Patwari) के परिजनों पर प्रशासन (Administration) द्वारा अवैध खनन पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया गया था वहीं आज अलसुबह ही प्रशासन ने विधिवत वैधानिक कार्यवाही करते हुए कंप्यूटर बाबा के 40 एकड़ से ऊपर की ज़मीन पर अतिक्रमण (Encroachment) को ढहाते हुए उसे नेस्तानाबूद कर दिया है।

दरअसल, पिछले पांच महीने पहले राऊ क्षेत्र के कैलोद करताल में शासकीय जमीन (Government Land) से मुरम का अवैध खनन करने पर प्रशासन, खनिज विभाग (Mineral Department) और पुलिस (Indore Police) ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से ही इस मामले की सुनवाई अपर कलेक्टर कोर्ट में चल रही थी। शनिवार को अपर जिला दण्डाधिकारी तथा अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेड़ेकर (Additional Collector Dr. Abhay Fleetkar) के न्यायालय ने बिजलपुर निवासी चेतन अनिल पटवारी और कुणाल मुकेश पटवारी पर 5 करोड़ 9 लाख 26 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया। यह उत्खनित मुरम की रायल्टी का 30 गुना है, इसे देखते हुए प्रशासन ने अधिकतम जुर्माना लगाया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)