MP College : निजी कॉलेजों को उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश, युवाओं को मिलेगा रोजगार

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सत्ता में आने के बाद से ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) का पूरा फोकस  युवाओं (Youth) के रोजगार (Employment) पर है। वही उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) की भी कोशिश है कि कॉलेज (College) से पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्रों (Student) को रोजगार मिल सके। इसी कड़ी में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव  ने निजी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों (Private colleges and universities) को निर्देश दिए है कि वे विद्यार्थियों को रोजगार देकर आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिये योगदान करें।

यह भी पढ़े… MP Board : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले विवादों में घिरा यह आदेश, छात्र परेशान

दरअसल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Minister Dr. Mohan Yadav) ने मंत्रालय में आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश (Aatmanirbhar Madhya Pradesh) के अंतर्गत निजी विश्वविद्यालयों की समीक्षा बैठक की। इसमें मंत्री ने कहा कि किसान (Farmers) परिवार के विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिये निजी विश्वविद्यालयों को कृषि एवं पशु चिकित्सा संबंधी पाठ्यक्रमों (Agricultural and Veterinary Related Courses) को शुरू करने के प्रयास करने चाहिए। बागवानी, डेयरी और मत्स्य-पालन जैसे पाठ्यक्रमों (Courses like Horticulture, Dairy and Fisheries) का भी विद्यार्थियों को लाभ देने का प्रयास किया जाये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)