कानून के मास्टर बनेंगे कार्तिकेय, भावुक होकर जनता को दी जानकारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी विनम्रता, सह्रदयता और सरलता के चलते अपने मुख्यमंत्री पिता शिवराज सिंह चौहान से भी दो कदम आगे जाने जाने वाले कार्तिकेय चौहान अब डेढ़ साल के लिए जनता से दूर रहेंगे। दरअसल कार्तिकेय कानून में मास्टर डिग्री पढ़ाई करने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद जनता को दी।

नई शिक्षा नीति के 1 साल पूरे होने पर पीएम मोदी गुरूवार को करेंगे संबोधित, कर सकते हैं अहम घोषणा

पिछले कुछ समय से जनता के बीच जाकर आत्मीय संवाद स्थापित करने वाले कार्तिकेय सिंह चौहान अब डेढ़ साल के लिए अमेरिका रहेंगे। दरअसल कार्तिकेय ने सिंबोसिस से कानून की ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है जो पुणे में है। लेकिन उसके बाद 2018 के विधानसभा चुनाव, फिर 2019 के लोकसभा चुनाव और फिर विधानसभा के उपचुनाव के चलते उनकी राजनीतिक सक्रियता बढ़ गई जिसके चलते वे आगे पढ़ाई जारी नहीं रख सकें। अब वे अमेरिका की पेंसिलवेनिया में स्थित लॉ यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री पढ़ाई करेंगे।

कानून के मास्टर बनेंगे कार्तिकेय, भावुक होकर जनता को दी जानकारी

बुधवार को बुधनी में उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उस वक्त मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान भी उपस्थित थे। माता-पिता की उपस्थिति में खुद के जनता से दूर जाने की बात कहते हुए कार्तिकेय भावुक हो गए। उन्होंने बीजेपी को अपनी मां बताते हुए कहा कि यहां हर कार्यकर्ता परिवार का सदस्य है और परिवार का सदस्य होने से ही यह भाव आता है कि सब अपने हैं और अपनों के लिए ही काम करना है। कार्तिकेय ने यह भी कहा है कि मैं 2012 से जनता के बीच आ रहा हूं और जीवन की सारी उपलब्धियां आप लोगों की ही देन है। उन्होंने जनता से आत्मीय स्नेह और वात्सल्य की चर्चा की और कहा कि शारीरिक रूप से मैं भले ही आप से अलग रहूं लेकिन मानसिक रूप से आप से जुड़ा रहूंगा। अपनी पढ़ाई को लेकर कार्तिकेय ने कहा कि हर छात्र की तरह मेरी भी यह जिज्ञासा है कि मैं आगे और ज्ञान अर्जित कर आपकी सेवा कर सकूं।