कोरोना के बढ़ते केसों ने बढ़ाई चिंता, लगाया गया Lockdown, त्योहारों पर शिकंजा

लॉकडाउन
लॉकडाउन

तिरुवनन्तपुरम, डेस्क रिपोर्ट। देश में Corona के बढ़ते मामले के बीच एक बार फिर से केरल सरकार ने निकट त्योहारों को देखते हुए नवीन दिशा निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कोरोना Lockdown को बढ़ा दिया गया है। राज्य में पंचायत और शहर वार्ड में लॉकडाउन प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इसके अलावा जहां संक्रमण की रफ्तार अधिक है ऐसे जिलों पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं।

नवीन दिशानिर्देश के मुताबिक 15 अगस्त सबरीमाला तीर्थ स्थान और दर्शन के लिए प्रतिदिन 15000 लोगों को अनुमति दी जाएगी और इसके लिए वर्चुअल कतार पंजीकरण करना आवश्यक होगा। केरल सरकार ने मंगलवार को कहा कि ओणम, मुहर्रम, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी और दुर्गा पूजा के दौरान राज्य में त्योहारों या सामूहिक समारोहों के सार्वजनिक अवलोकन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More: मध्यप्रदेश में न्यायाधीशों के तबादले, देखिये लिस्ट

इस बीच, केरल के आठ जिलों का दौरा करने वाली छह सदस्यीय केंद्रीय टीम ने कहा है कि 1 अगस्त से 20 अगस्त तक राज्य में लगभग 4.6 लाख Corona मामले देखे जा सकते हैं। देशभर में आ रहे कुल केस में से 50 फीसदी केवल केरल से ही निकल रहे हैं। इसी कारण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

स्वास्थ मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि सरकार राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक की अध्यक्षता में 6 मेंबर टीम केरल भेज रही हैं। ये टीम मुख्य रूप से कोविड जांच, निगरानी और नियंत्रण कार्य कैसे चल रहा है इसकी विशेष तौर से जांच करेगी। यह टीम अस्पतालों में बेड की स्थिति, एंबुलेंस, वेंटिलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन के साथ-साथ कोविड-19 टीकाकरण के पर्याप्त संसाधनों की स्थिति को देखेगी।