दिवाली से पहले 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को मिला तोहफा, खातों में भेजे गए 1250 रुपए, सीएम का बड़ा बयान

Pooja Khodani
Published on -
ladli behna yojana

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने दिवाली और मप्र विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले प्रदेश की 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को तोहफा दे दिया है। महिला बाल विकास विभाग ने छठी किस्त के 1250 रुपए जारी कर दिए है।इस दौरान 1596 करोड़ रुपए बहनों के खाते में पहुंचे।अब अगली किस्त का फैसला नई सरकार करेगी।बता दे कि महिला और बाल विकास विभाग की इस योजना में चुनाव आयोग द्वारा पहले से स्कीम संचालित रहने के कारण किसी तरह के प्रतिबंध से इनकार कर दिया था।

तुम जियो लाड़ली बहना

किस्त जारी होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी जनसभाओं में लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि घर की महिलाओं के हाथ में लक्ष्मी जी विराजती हैं, माँ अन्नपूर्णा का वास होता है। वो छोटी-छोटी बचत करती हैं और जब ज़रूरत पड़ती है, तो वो गर्व से कहती हैं कि चिंता मत करो; मेरे पास पैसे हैं।और यही लाड़ली बहना योजना का उद्देश्य था कि मेरी बहनों का आत्मविश्वास बना रहे, वो गर्व से कहें मैं मदद करती हूँ।लेकिन बहनें तो बहनें हैं, साक्षात लक्ष्मी स्वरूप; लाड़ली बहना योजना ने उन्हें रास्ता दिखाया, मंज़िल वो खुद बना रही हैं। अपना काम शुरू कर रही हैं, आगे बढ़ रही हैं!तुम जियो लाड़ली बहना।

मैं किसी भी कीमत पर अपना संकल्‍प पूर्ण करके रहूंगा

सीएम शिवराज ने कहा कि बहनों की खुशियां ही मेरे लिए सब कुछ हैं। भाई होने के नाते मैंने अपनी बहनों को समृध्द और सशक्त बनाने का संकल्प लिया है। जलने वाले जला करें, मैं किसी भी कीमत पर अपना संकल्‍प पूर्ण करके रहूंगा। ‘लाड़ली बहना योजना’ बहनों की जिंदगी बदलने का काम कर रही है।जलने वाले जला करें, मैं तो बहनों की जिंदगी बेहतर बनाने में लगा रहूंगा।बहनों के जीवन में खुशियाँ आईं अपार… भाजपा फिर बना रही सरकार।

कांग्रेस आ गई तो न लाड़ली बचेगी और न ही बहना।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मतलब क्राइम, करप्शन और कमीशन पार्टी है।कांग्रेस का कमलनाथ मॉडल योजनाएं बंद करने का मॉडल है, ये जनता को लूटने का मॉडल है।और इसलिए मेरी लाड़ली बहनों तुम भी सावधान रहना; अगर कांग्रेस आ गई तो न लाड़ली बचेगी और न ही बहना। ये कमलनाथ, नकुलनाथ, कपटनाथ, कलंकनाथ कह रहे थे कि बहनों के खाते में पैसा नहीं आएगा। केवल चुनाव तक ही आएगा। ये कोई धोखेबाज कांग्रेस थोड़ी है। यह तो शिवराज सिंह चौहान का वचन है। दुनिया की कोई ताकत लाड़ली बहनों का पैसा बंद नहीं कर सकती। कांग्रेस को विकास और जनता से कोई लेना-देना नहीं।भाजपा ने विकास करने के साथ ही जनता की जिंदगी बनाने की कोशिश की है।

भविष्य में राशि बढ़कर 3000 होगी

बता दे कि वर्तमान में बहनों को 1250 रुपए मिल रहे है और शिवराज सरकार का वादा है कि आने वाले समय में इस राशि को पहले 1750, फिर 2000 और इसी तरीके से बढाते हुए 3000 रुपए किया जाएगा।सरकार का लक्ष्य बहनों की आमदनी हर महीने कम से कम ₹10 हजार करने का है। बीते दिनों मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान औरआचार संहिता लागू होने के बाद से प्रदेशभर में यह चर्चा की कि नवंबर में योजना का पैसा मिलेगा या नहीं ? हालांकि सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके थे कि डंके की चोट पर आने वाले नवंबर में सभी लाड़ली बहनों के खातों में 1250 रुपये डालूंगा। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसे इकट्ठे करके रख दिए थे। अब इस योजना को कोई भी बंद नहीं कर सकता।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News