Lok Sabha Election 2024 : पीएम मोदी के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर कांग्रेस ने किए सवाल, जयराम रमेश ने कहा ‘कब तक जुमलों से बहलाते रहेंगे’

उन्होंने पूछा कि बीजेपी कब तक किसानों को कर्ज़माफी का छलावा देती रहेगी। मध्यप्रदेश में 'डबल अन्याय' सरकार राशन के रूप में पशुओं का चारा क्यों बांट रही थी। इसी के साथ पेसा क़ानून और आदिवासियों को एफआरए के तहत उनके अधिकार देने पर भी सवाल उठाए हैं।

Jairam Ramesh

Lok Sabha Election 2024 : मंगलवार को देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे दौर का मतदान हो रहा है। इसी बीच अपना वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश दौरे पर रहे। खरगोन और धार में जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर ज़ोरदार हमला किया। वहीं कांग्रेस ने भी उनके एमपी दौरे को लेकर कुछ सवाल किए है। पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने किसानों, आदिवासियों, वन अधिकार अधिनियम और पेसा जैसे मुद्दों पर उनसे सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस ने पीएम मोदी से किए सवाल

जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा है कि “प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में हैं। वह जब झूठ की महामारी फैलाते हुए खरगोन से धार पहुंचे हैं, तब उनसे हमारे कुछ और सवाल। बीजेपी कब तक किसानों को कर्ज़माफी का जुमला देती रहेगी? मध्यप्रदेश में ‘डबल अन्याय’ सरकार राशन के रूप में पशुओं का चारा क्यों बांट रही थी? मध्यप्रदेश आदिवासियों को एफआरए के तहत उनके अधिकार देने में क्यों विफल रहा है? मध्यप्रदेश पेसा को शब्दशः कब लागू करेगा?”

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।