वोट के बदले डायमंड रिंग : वोट डालिए, इनाम पाइए, भोपाल के वोटर्स के लिए चुनाव आयोग लेकर आया लकी ड्रॉ का ऑफर

अगर आप राजधानी में हैं तो वोट डालना बिलकुल मत भूलिएगा। हो सकता है आपको हीरे की अंगूठी, फ्रिज, लैपटॉप या मोबाइल सेट मिल जाए। चुनाव आयोग ने सभी वोटर्स के लिए 6000 आकर्षक इनाम रखे हैं और हर वोटर इस लकी ड्रॉ में शामिल हो सकता है।

Election

Lok Sabha Elections 2024 : अब वोट डालने के बदले डायमंड रिंग, लैपटॉप, फ्रिज, मोबाइल या डिनर सेट मिल सकता है। शायद ये बात आपको अविश्वसनीय लगे..लेकिन यक़ीन मानिए हम कोई गप नहीं हांक रहे हैं। दो दिन बाद मध्य प्रदेश में मतदान का तीसरा चरण है और इस दिन भोपाल में भी वोट डाले जाएँगे। और अगर आप भी राजधानी में रहते हैं तो हो सकता है आपको अपने वोट के बदले कोई लुभावना गिफ़्ट मिल जाए।

वोट डालिए इनाम पाइए

7 मई को एमपी में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए वोटिंग है। इस बाद मध्य प्रदेश में शुरुआती दो चरणों में मत प्रतिशत काफ़ी कम रहा है, जिसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी चिंतित है। 2019 के मुक़ाबले काफ़ी कम वोट पड़े हैं और वोट प्रतिशत 8.5 प्रतिशत घटा है। ऐसे में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए अब चुनाव आयोग एक लकी ड्रॉ स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम के तहत सात मई को दिन में तीन बार लकी ड्रॉ निकाले जाएँगे। इसमें चुने गए वोटर्स को बेहद आकर्षक प्राइज़ दिए जाएँगे। ये स्कीम सिर्फ़ भोपाल के वोटर्स के लिए है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।