Lok Sabha Elections 2024 : सीएम मोहन यादव ने की प्रदेशवासियों से अपील ‘लोकतंत्र के पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रुर करें’

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में चुनाव के तीसरे चरण में 9 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। मैं प्रदेश के अपने समस्त मतदाता भाई-बहनों से अपील करता हूं कि आप अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि ये हर नागरिक का अधिकार और कर्तव्य भी है और सभी को इस दायित्व का पालन करना चाहिए।

CM Dr Mohan Yadav

Lok Sabha Elections 2024 : मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेशवासियों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी अपने संसदीय क्षेत्र में जहां जहां तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, अपने मताधिकार प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि ये हर व्यक्ति का अधिकार है और ये सजग और ज़िम्मेदार नागरिक का कर्तव्य भी है।

सीएम मोहन यादव ने की ये अपील

सीएम ने कहा कि ‘मतदान प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार होता है। वोट देना सजग और जिम्मेदार नागरिक होने का प्रतीक है। लोकतंत्र में निर्वाचन एक पर्व है, जिसमें अपने मत का उपयोग करना नागरिकों का कर्तव्य एवं अधिकार भी है। आज मध्यप्रदेश में चुनाव के तीसरे चरण में 9 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। मैं प्रदेश के अपने समस्त मतदाता भाई-बहनों से अपील करता हूं कि आप अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।’ इसी के साथ उन्होंने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र में श्रेष्ठ जनप्रतिनि चयन के लिए वोट जरुर दें। लोकतंत्र में निर्वाचन एक पर्व है और इसमें मतदान अधिकार भी है और कर्तव्य भी इसलिए अपने दायित्व का निर्वाह ज़रुर करें।

तीसरे चरण के लिए देशभर में मतदान जारी

आज देशभर में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसमें 93 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। 17 करोड़ 22 लाख से अधिक मतदाता आज अपने वोट डाल रहे हैं। मध्य प्रदेश में आज 9 सीटों के लिए मतदान हो रहा है जिनमें भोपाल सहित भिंड, मुरैना, गुना, ग्वालियर, सागर, विदिशा, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। इन नौ सीटों पर पर 127 उम्मीदवार मैदान में हैं और मतदान के लिए 20 हज़ार 456 केंद्र बनाए गए हैं। 1 करोड़ 77 लाख 52 हज़ार 583 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा से मैदान में हैं वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के भाग्य का फ़ैसला भी आज मतदाता करने जा रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News