MP Unlock: मध्य प्रदेश के विकासकार्यों में फिर आएगी तेजी, इन योजनाओं- पॉलिसी पर जोर

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के अनलॉक (MP Unlock) होते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर विकासकार्यों पर फोकस करना शुरु कर दिया है। आज आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश के निर्माण के अंतर्गत गठित राजस्व मंत्री समूह के प्रस्तुतिकरण की बैठक को सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) मध्य प्रदेश आर्थिक मोर्चे पर कठिन समय से गुजर रहा है, लेकिन राज्य में विकास गतिविधियों और जन-कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। राजस्व अर्जन (Increase revenue)को बढ़ाने और अतिरिक्त वित्तीय संसाधन जुटाने के हरसंभव प्रयास होंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान की दो टूक- अधिकारी और कर्मचारी अपना रवैया सुधारें

बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने संबंधित विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों से चर्चा की ।इसमें मंत्री समूह द्वारा वाणिज्यिक कर, आबकारी, वन, जन-निजी भागीदारी, नगरीय क्षेत्र प्रबंधन, शहरी विकास, उद्योग, गृह तथा सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित अनुशंसाओं पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।वाणिज्यक कर विभाग (commercial tax department) को लेकर उन्होंने कहा कि कर चोरी की पहचान करने और डाटा विश्लेषण के लिए एनालिटिकल टूल्स तथा Data Sharing बढ़ाकर Tax Research & Wing को मजबूत किया जाएगा। ईमानदार करदाताओं को पुरस्कृत करने के लिए भामा शाह पुरस्कार योजना लागू करने की कार्रवाई जारी है। करदाताओं पर लंबी, पुरानी बकाया राशि के समाधान के लिए सरल समाधान योजना लाई जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)